कालू लामा की हत्या का मामला: आपराधिक कालू लामा की हत्या में शामिल शूटर को गिरफ्तार किया गया

1201 0

Ranchi awaz live

रांची के मोरहाबादी मैदान में 27 जनवरी 2022 को अपराधी कालू लामा की हत्या में शामिल शूटर सोनू शर्मा उर्फ अमित शर्मा को रांची पुलिस ने चतरा के हंटरगंज से गिरफ्तार कर लिया है. सोनू ने कबूला कि एक करोड़ो की जमीन की डील में कालू लामा गिरोह अड़चन पैदा कर रहा था, इसलिए गोली मारी थी.

Ranchi News: रांची के मोरहाबादी मैदान में 27 जनवरी 2022 को अपराधी कालू लामा की हत्या में शामिल शूटर सोनू शर्मा उर्फ अमित शर्मा को रांची पुलिस ने चतरा के हंटरगंज से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने रविवार को उसे मीडिया के समक्ष पेश किया. उसने कबूला कि एक करोड़ो की जमीन की डील में कालू लामा गिरोह उसके संबंधी लवकुश शर्मा के लिए अड़चन पैदा कर रहा था. सोनू को डर था कि कालू उसकी हत्या कर देगा. इसी डर से उसने उसे रास्ते से हटा दिया. सोनू शर्मा और लवकुश शर्मा बरियातू थाना क्षेत्र के कुसुम विहार का रहने वाला है.

आरोपी को पांच दिन के लिए रिमांड पर लिया जायेगा

एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि आरोपी को पांच दिन के लिए रिमांड पर लिया जायेगा. सोमवार को इसके लिए अदालत में आवेदन दिया जायेगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिटी डीएसपी दीपक कुमार व बरियातू थाना प्रभारी ज्ञान रंजन भी उपस्थित थे. एसएसपी ने बताया कि सोनू शर्मा पर हत्या, रंगदारी व हत्या के प्रयास समेत नौ मामले में दर्ज हैं. उनमें बरियातू में चार, लालपुर में दो, गाेंंदा, अरगोड़ा व कोतवाली थाना में एक-एक मामला दर्ज है. आरोपी के पास से दो मोबाइल व एक डोंगल बरामद हुए हैं. ज्ञात हो कि इससे पूर्व इस मामले में छह अपराधी गिरफ्तार हाे चुके हैं. हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किये जा चुके हैं.

इंजीनियर पर भी चलायी थी गोली

सोनू शर्मा ने पुलिस को बताया कि उसने कालू लामा की हत्या के अलावा 2015 में इंजीनियर समरेंद्र सिंह पर गोली चलायी थी. बरियातू के एक जमीन व्यवसायी से लवकुश व सोनू ने 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी, लेकिन रंगदारी नहीं वसूल सका था. दूसरे जमीन व्यवसायी से 10 लाख रुपये की रंगदारी की वसूली की थी. इस संबंध में सोनू शर्मा के खिलाफ बरियातू थाना में प्राथमिकी दर्ज है़ इसके खिलाफ कुर्की-जब्ती की कार्रवाई हो चुकी है.

हमेशा बदलता रहता था लोकेशन

एसएसपी के अनुसार रांची पुलिस को सूचना मिली थी कि सोनू शर्मा अपने पांच-छह दोस्तों के साथ चतरा के हंटरगंज में शराब पीने आया है. इस सूचना पर एसआइटी ने चतरा पुलिस के साथ छापेमारी की और सभी को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने साेनू के साथ आये अन्य लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया. पूछताछ में सोनू ने बताया कि लवकुश शर्मा से वर्तमान में उसकी मुलाकात नहीं हुई है. पुलिस ने उसके मोबाइल की जांच की, तो पता चला कि 15 दिन पहले व्हाट्सएप कॉल से उसकी लवकुश शर्मा से बात हुई थी. पुलिस को सोनू ने बताया कि वह अपना लोकेशन बदलता रहता था. गया के अलावा, दिल्ली, पटना व इस्टर्न यूपी में वह रहता था.

 

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

आईपीएस अधिकारी सुमन गुप्ता बनी एडीजी, धनबाद एसएसपी का भी प्रमोशन

Posted by - January 1, 2022 0
रांची: आईपीएस अधिकारी सुमन गुप्ता को प्रमोशन देकर एडीजी रैंक में प्रमोशन दिया गया है. सुमन गुप्ता को होमगार्ड और…

झारखंड: मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़ मामले में 18 पर FIR

Posted by - July 31, 2023 0
झारखंड के पलामू जिले में मुहर्रम के जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़छाड़ की गई। इस मामले में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *