प्रमाण पत्र देने में मास्टर जी मांग रहे थे पंखा लगाने के लिए पैसा, एबीवीपी ने काटा बवाल

352 0

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई झाझा के कार्यकर्ताओं ने झाझा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जामुखरैया  पहुंचकर नगर सह मंत्री नीरज कुमार गुप्ता की अगुवाई में प्राधानाध्यापक कक्ष में घंटो तालाबंदी कर जमकर बवाल काटा। छात्रों ने बताया कि विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक बलराम गुप्ता के द्वारा अंक प्रमाण पत्र एवं स्थानांतरण प्रमाण पत्र के नाम पर 100 से 200 रुपया मांगा जा रहा है। पैसे नहीं देने पर लोगों को डांट फटकार कर विद्यालय से भगा दिया गया। विद्यालय के ही सहायक शिक्षक राजेंद्र कुमार के द्वारा यह बोलकर पैसा लिया गया कि विद्यालय में पंखे की कमी है इसलिए आपके द्वारा लिए गए पैसे से विद्यालय में पंखा लगाया जाएगा।

जमुई जिला संयोजक सूरज कुमार वर्णवाल ने बच्चे एवं अभिभावकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग में बृहद पैमाने पर घालमेल है. बच्चों के द्वारा दिए गए आवेदन को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अग्रेत्तर कार्यवाही हेतु अग्रसारित कर दी है ताकि शिक्षा के दलालों पर शिकंजा कसा जा सके।

जिला एसएफडी प्रमुख रूपेश कुमार भारती एवं नगर कार्यकारिणी सदस्य चंदन कुमार ने कहा कि जमुई जिले में आए दिनों  प्रतिदिन ऐसा मामला देखने को मिल रहा है तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शिक्षा विभाग में हो रहे कार्य को जनता के बीच दिखा भी नहीं है. वरीय पदाधिकारियों को सारी खबर होने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है यह दुर्भाग्य का विषय है। यह प्रतीत होता है कि 50 से 100 -200 का कुछ अंश शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय को भी जाता है. इसीलिए कार्रवाई नहीं की जाती ।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

रामगढ़ उपचुनाव की मतगणना जारी- पांचवे राउंड की गिनती में आजसू की सुनीता चौधरी 19529 वोट से आगे

Posted by - March 2, 2023 0
रामगढ़ उपचुनाव के नतीजों का रुझान आने लगा है। अब तक पांच राउंड की गिनती के आधारिक आंकड़े आये हैं…

झामुमो के बेरमो प्रखंड अध्यक्ष रंजीत व फुसरो नगर अध्यक्ष दीपक महतो का हुआ स्वागत

Posted by - March 16, 2023 0
बेरमो। झामुमो के नए बेरमो प्रखंड अध्यक्ष रंजीत महतो व फुसरो नगर अध्यक्ष दीपक महतो  को पुराना वीडियो ऑफिस मिलन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *