हार्दिक पंड्या होंगे भारत के नए कप्तान! पूर्व चेयरमैन की बात पर मची खलबली

248 0

भारत का टी20 वर्ल्ड कप में सफर सेमीफाइनल में ही खत्म हो गया था. इंग्लैंड ने रोहित शर्मा की टीम को 10 विकेट से हराकर हर भारतीय का सपना तोड़ दिया था. इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय क्रिकेट में हार्दिक पंड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाने की मांग उठने लगी है. इस मांग के साथ भारतीय क्रिकेट में भी खलबली मच गई है. 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पंड्या को कप्तान बनाने की मांग किसी और ने नहीं, बल्कि भारतीय चयन समिति के पूर्व चेयरमैन के श्रीकांत ने की.

उनका कहना है कि पंड्या को अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाना चाहिए और इसके साथ ही न्यूजीलैंड में सीमित ओवर सीरीज से भारत को टीम बनाने की जरूरत है.

पंड्या वर्ल्ड कप में करें कप्तानी

इंग्लैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के साथ ही भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था. पिछले 6 वर्ल्ड कप में भारत 5 बार नॉकआउट से बाहर हुआ है. श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि देखिए, यदि मैं चयन समिति को चेयरमैन होता तो मैं कहना चाहूंगा कि पंड्या को 2024 वर्ल्ड कप में कप्तान होना चाहिए.

आज से ही शुरू करें वर्ल्ड कप की तैयारी

श्रीकांत ने आगे कहा कि आपको आज से ही वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. आपको समझने की जरूरत है. इसीलिए 2 साल पहले ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, फिर चाहे वो किसी तरह के प्रयोग हो या फिर कुछ और, उसे सालभर के अंदर ही कर लें और 2023 तक टीम तैयार करें. साथ ही ये भी सुनिश्चित करें कि वो ही टीम वर्ल्ड कप खेलें.

पहले तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की जरूरत

श्रीकांत ने कहा कि 2024 वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को खोजना होगा. ज्यादा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की भारत को काफी जरूरत है. 1983, 2007 और 2011 तीनों वर्ल्ड कप में हमारे पास तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे. उन्होंने कहा कि दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों को खोजने की जरूरत है. पंड्या को कप्तान बनाने की मांग सुनील गावस्कर भी कर चुके हैं.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बीसीसीआई के बाद आईसीसी में भी चलेगी ‘दादागिरी’, सौरव गांगुली को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Posted by - November 17, 2021 0
दुबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरुष क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।…

सरकार ने अचानक सौरव गांगुली की सुरक्षा बढ़ाई, अब ‘Y’ की जगह मिलेगी ‘Z’ श्रेणी की सिक्योरिटी

Posted by - May 17, 2023 0
भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *