भारत की दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने किया संन्यास का एलान

281 0

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच शनिवार (24 सितंबर) को खेला जाने वाला तीसरा व अंतिम वनडे मैच भारतीय क्रिकेट की एक महान खिलाड़ी का अंतिम मैच भी होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय पेसर झूलन गोस्वामी की, जिन्होंने आखिरकार खुद ऐलान कर दिया है कि शनिवार को होने वाला मैच उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आखिरी मुकाबला होगा।

गौरतलब है कि काफी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि झूलन गोस्वामी जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकती हैं, लेकिन हर बार ये खबर किसी और के मुंह से सुनने को मिलती थी। लेकिन शुक्रवार को आखिरकार खुद झूलन ने इस बात की पुष्टि कर दी कि वो इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

भारत की इस 39 वर्षीय क्रिकेटर ने ये तो पुष्टि कर दी है कि वो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगी लेकिन 2023 में होने वाले महिला आईपीएल के पहले सीजन में खेलने के लिए उन्होंने अपने दरवाजे खुले रखे हैं। झूलन ने इस बात पर जोर दिया कि वो अभी सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो रही हैं।

मीडिया से मुखातिब होते हुए झूलन गोस्वामी से जब महिला आईपीएल में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “फिलहाल ये फैसला नहीं लिया है। अभी बीसीसीआई ने भी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। पहले उसको होने दीजिए, फिर कोई फैसला करेंगे। फिलहाल मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लेने जा रही हूं।”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

नए वैरिएंट की वजह से महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 रद्द

Posted by - November 27, 2021 0
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने जिम्बाब्वे में चल रहे महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द…

मोहम्मद शमी लेंगे जसप्रीत बुमराह की जगह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर भी भरेंगे ऑस्ट्रेलिया की उड़ान

Posted by - October 14, 2022 0
मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टी20 विश्व कप 2022 में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *