IPL 2023: मुंबई को रौंदकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा गुजरात

148 0

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात ने मुंबई को 62 रन से हराकर लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई के सामने जीत के लिए 234 रन का विशाल लक्ष्य था, लेकिन सूर्यकुमार यादव की 61 और तिलक वर्मा की 43 रन की पारी के बावजूद टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और 18.2 ओवर में 171 रन बनाकर आउट हो गई।

गुजरात की तरफ से गेंदबाजी में जीत के हीरो रहे मोहित शर्मा जिन्होंने 2 ओवर में केवल 9 रन देकर 5 विकेट झटके। मोहित शर्मा के अलावा मोहम्मद शमी और राशिद खान ने 2-2 विकेट झटके। इससे पहले गुजरात ने शुभमन गिल के शानदार 129 रन की पारी के दम पर 3 विकेट के नुकसान 233 रन बनाए थे। वह प्लेऑफ में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बने। गिल के अलावा साई सुदर्शन ने 31 गेंद में 43 रन की पारी खेली।

मुंबई इंडियंस की पारी
234 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की तरफ से पारी की शुरुआत नेहल वढेरा और रोहित शर्मा ने की, लेकिन पहले ही ओवर में वढेरा 4 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हो गए। दूसरे ओवर में मुंबई को एक और झटका लगा जब इनफॉर्म बल्लेबाज कैमरन ग्रीन चोटिल होकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। मुंबई की मुश्किल यहीं कम नहीं हुई। कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर शमी का दूसरा शिकार बने। तीसरे विकेट के लिए तिलक वर्मा और सूर्या ने 51 रन जोड़े, लेकिन 14 गेंद में 43 रन की पारी खेलकर तिलक वर्मा आउट हुए। चौथे विकेट के लिए ग्रीन और सूर्या ने 52 रन जोड़े। ग्रीन 20 गेंद में 30 रन बनाकर जोशुआ लिटिल के शिकार बने। मुंबई की आखिरी उम्मीद सूर्यकुमार यादव 38 गेंद में 61 रन बनाकर आउट हुए।

गुजरात टाइटंस की पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी रही और शुभमन गिल और रिद्दिमान साहा ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े। साहा 16 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पियुष चावला ने ईशान किशन के हाथो कैच करवाया। गिल ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शतक जड़ा। उन्होंने 49 गेंद में 4 चौके और 8 छक्कों की मदद से सेंचुरी पूरी की। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने साई सुदर्शन के साथ 138 रन की साझेदारी की। वह 60 गेंद पर 129 रन की पारी खेलकर आकाश मढ़वाल की गेंद पर टिम डेविड के हाथो आउट हुए।

लगातार दूसरी बार फाइनल में गुजरात
इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। वह मुंबई और चेन्नई के बाद ऐसा करने वाली तीसरी टीम बन गई है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

राहुल द्रविड़ ने किया मुख्य कोच के पद के लिये आवेदन, लक्ष्मण बन सकते हैं नए एनसीए प्रमुख

Posted by - October 26, 2021 0
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के अगले कोच बनने जा रहे पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को इस पद…

AUS vs AFG: अफगानिस्तान से हारते-हारते बचा ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल की उम्मीद जिन्दा

Posted by - November 4, 2022 0
वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने ही घर में टी20 विश्व कप मैच दर मैच चुनौती साबित होता गया है…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *