बृजभूषण शरण से हट सकता है POCSO एक्ट, आरोप लगाने वाली पहलवान निकली बालिग!

102 0

भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला पहलवान बालिग निकली। कनाट प्लेस थाने को दी शिकायत में महिला पहलवान ने कहा था कि जिस दौरान बृजभूषण ने उसके साथ यौन शोषण किया उस दौरान वह नाबालिग थी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने यौन शोषण व पाक्सो की धाराओं में एक अलग मुकदमा दर्ज कर लिया था। बताया जा रहा है कि जांच में रोहतक के स्कूल से मिले जन्म प्रमाण पत्र से उसके बालिग होने की पुष्टि हुई। इस आधार पर अब पुलिस बृजभूषण शरण सिंह पर से पाक्सो की धारा हटा देगी। सिर्फ यौन शोषण मामले की जांच की जाएगी। एक माह से अधिक समय से जंतर-मंतर पर धरना देने वाले पहलवान पुलिस पर बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने का दबाव बना रहे हैं। पर अब बृजभूषण को गिरफ्तार कर थोड़ा मुश्किल होगा।

पॉक्सो एक्ट का कर रहे हैं गलत प्रयोग – चाचा

रोहतक में सोमवार शाम एक प्रेस वार्ता में कथित नाबालिग महिला पहलवान के चाचा ने आरोप लगाया कि उत्पीड़न का आरोप लगाकर दिल्ली में प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ी दरअसल बड़ी साजिश कर रहे हैं। वे जातिवाद बढ़ाने के साथ भावुक होकर और आंसू दिखाकर खापों को गुमराह कर रहे हैं। महिलाओं के लिए कानून और पॉक्सो एक्ट का गलत प्रयोग कर रहे हैं।

बड़े भाई और भतीजी को बरगलाया गया

नाबालिग पहलवान के चाचा का आरोप है कि उनके बड़े भाई को बरगलाने के साथ भतीजी को भी इसमें इस्तेमाल किया जा रहा है। पहलवान लड़की के चाचा ने कहा कि प्रदर्शनकारी सुन लें कि यह पॉक्सो का मामला इसलिए नहीं है क्योंकि उनकी भतीजी बालिग है। दूसरी बात, अगर हमारे घर की बेटी के साथ कुछ गलत हो जाता तो हमारा परिवार चुप बैठने या मामले को छिपाने के बजाय आर-पार की लड़ाई लड़ता।

पहलवानों को लग सकता बड़ा झटका

केस में नया मोड़ आने से आंदोलन कर रहे पहलवानों को बड़ा झटका लग सकता है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी अधिकारिक तौर पर कुछ बोलने से बच रहे हैं, पर सूत्रों ने इसकी पुष्टि हुई है। 23 अप्रैल को सात महिला पहलवानों ने कनाट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ अलग-अलग सात शिकायतें दी थीं।

मैं क्या कर सकता हूं – बृजभूषण शरण सिंह

30 मई को पहलवान अपने मेडल गंगा में बहाने पहुंचे थे पर किसान नेता नरेश टिकैत के समझाने के बाद पहलवानों ने मेडल नरेश टिकैत को सौंप दिया। इस पर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, अगर खिलाड़ी अपने मेडल गंगा में बहाना चाहते हैं तो मैं क्या कर सकता हूं। एक टीवी चैनल के अनुसार, बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, खिलाड़ी अपना मेडल गंगा जी में बहाने गए थे, लेकिन गंगा जी की जगह उन्होंने मेडल (नरेश) टिकैत को दे दिया. यह उनका स्टैंड है। मैं क्या कर सकता हूं?

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट- धनबाद को हरा रांची बना चैम्पियन

Posted by - December 11, 2021 0
रांची ने जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। शनिवार को टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल…

राष्ट्रीय खेल दिवस 2021- खेल मंत्री अनुराग ठाकुर काफी देर तक रस्सी कूदे और दिया फिट रहने का मंत्र

Posted by - August 29, 2021 0
नई दिल्ली: देश में रविवार को राष्ट्रीय खेल दिवस 2021 मनाया जा रहा है। राष्ट्रीय खेल दिवस हॉकी के जादूगर…

बोली लगवाते-लगवाते बीच मंच पर गिरे ह्यूज एडमीड्स, बीच में ही रुकी आईपीएल नीलामी

Posted by - February 12, 2022 0
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का मेगा ऑक्शन बीच में ही रुक गया है। ऑक्शनियर ह्यूज एडमीड्स बीच मंच पर ही…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *