शिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान .

257 0

टीम इंडिया का इस समय इंग्लैंड दौरा चल रहा है। एकमात्र टेस्ट मैच हो चुका है और इसके बाद तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी और इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। इस दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दौरे पर जाने वाली टीम का चयन भी हो गया है। शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़. शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत इस सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे। खैर ये बात पहले ही सामने आ गई थी कि इन खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। रोहित शर्मा चोट और कोरोना के चलते पहले ही कई सीरीज से बाहर रह चुके हैं।

चयनकर्ताओं ने उन्हें फिर से आराम देने की सोची है। शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी उपलब्ध रहेंगे। शिखर धवन को इंंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। वैसे शिखर कप्तान बन गए है तो फैंस जरूर खुश हुए होंगे। IPL 2022 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीकी और आयरलैंड सीरीज में जगह नहीं दी गई थी।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

IPL 2023 का खिताब जीतने के बाद एमएस धोनी ने संन्‍यास को लेकर किया बड़ा ऐलान

Posted by - May 30, 2023 0
आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने इतिहास रच दिया…

बृजभूषण के खिलाफ 180 लोगों से पूछताछ के बाद रिपोर्ट तैयार, कोर्ट में अगले हफ्ते सौंपेगी SIT

Posted by - June 8, 2023 0
भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली पुलिस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *