JNU में फिर भिड़े छात्र संगठन, ABVP ने वामपंथी छात्र संगठनों पर लगाए मारपीट के आरोप

285 0

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU)में एक बार फिर छात्र संगठन आपस में भिड़ गए हैं। खबर के मुताबिक इस झड़प में कुछ छात्र घायल भी हुए हैं जिन्हें दिल्ली के वसंत कुंज स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रविवार रात की बताई जा रही है जब दो गुटों के बीच झड़प हो गई। एबीवीपी ने इस मारपीट के लिए लेफ्ट छात्र संगठन आइसा को जिम्मेदार ठहराया है।

ABVB का आरोप
एबीवीपी ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘शांतिपूर्ण तरीके से बैठक कर रहे जेएनयू के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर वामपंथी संगठनों ने किया हमला। अभाविप के छात्र को किया गया अस्पताल में भर्ती।’ बयान में कहा गया है कि घायल सदस्यों में महिला सदस्य भी शामिल हैं जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है।

आईषी घोष ने लगाया एबीवीपी पर आरोप
वहीं जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईषी घोष ने ट्वीट कर हमले का आरोपी एबीवीपी पर लगाया है। उन्होंने कहा, ‘एबीवीपी के गुंडों ने जेएनयू में आज फैलाई हिंसा। बार-बार इन अपराधियों ने छात्रों पर हिंसा की है और कैंपस लोकतंत्र को बाधित किया है। क्या अब भी चुप रहेगा जेएनयू प्रशासन ? क्या गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी ?उन छात्रों की तस्वीरें जिन पर आज हमला किया।’ दोनों गुटों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

एबीवीपी की महासचिव निधि त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘शांतिपूर्ण तरीके से बैठक कर रहे ABVP JNU के कार्यकर्ताओं पर माओवादी वामपंथियों ने हमला कर दिया है। JNU ABVP के कार्यकर्ता की उंगली तोड दी और दिव्यांग छात्र को भी मारा।’

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

पश्चिम बंगाल -पेगासस मामले में बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, जांच कमेटी पर रोक

Posted by - December 17, 2021 0
पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी को तगड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने शुक्रवार को ममता सरकार को…

राष्ट्रपति के अभिभाषण में दिखाई दिया सरकार का फ्यूचर प्लान, वित्त मंत्री आज पेश करेंगी इकोनॉमिक सर्वे

Posted by - January 31, 2023 0
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण के बजट सत्र 2023 की शुरुआत हो गई है। सोमवार को बजट सत्र के पहले…

सौरव गांगुली के समर्थन में उतरीं ममता बनर्जी, पीएम मोदी से ICC में भेजने की अपील की

Posted by - October 17, 2022 0
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) के समर्थन में उतरीं और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *