दिल्ली में सिनेमा हॉल, जिम, बैंक्वेट हॉल बंद, मेट्रो-रेस्तरां को लेकर भी नई गाइडलाइन जारी

257 0

दिल्ली में बढ़ते ओमीक्रोन के मामलों के बीच सीएम केजरीवाल से घोषणा की है कि राजधानी में और पाबंदियां लगाई जाएंगीं। सीएम ने कहा कि दिल्ली में ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्शन प्लान के तहत येलो अलर्ट जारी किया जा रहा है। इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। मेट्रो, रेस्तरां, बार 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे। जबकि सिनेमा हॉल, स्पा, जिम, मल्टीप्लेक्स, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

इसके अलावा मॉल में दुकानों को सम-विषम आधार पर खोला जाएगा। ये दुकानें सुबह 10 बजे से लेकर रात के आठ बजे तक खुलेंगी। स्कूल-कॉलेज के साथ-साथ अन्य शिक्षण संस्थान भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। प्राइवेट ऑफिस आधे क्षमता के साथ खुलेंगे। वो भी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक। टैक्सी और ऑटो में दो ही सवारी को यात्रा करने की अनुमति होगी।

दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने के लिए कहा है। सीएम ने कहा- “हम दो दिनों से अधिक समय से 0.5 प्रतिशत सकारात्मकता दर से ऊपर रहे हैं। हम ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के लेवल- I (येलो अलर्ट) को लागू कर रहे हैं।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

रेव पार्टी केस: शाहरुख खान के बेटे आर्यन हिरासत में, NCB कर रही पूछताछ, इन लोगों का भी नाम

Posted by - October 3, 2021 0
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रविवार को कहा कि मुंबई से गोवा जा रही एक क्रूज पर शनिवार रात की…

मिजोरम में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर रही 5.6 तीव्रता

Posted by - January 21, 2022 0
नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार दोपहर चम्फाई (Champhai) में रिक्टर पैमाने पर 5.6 तीव्रता वाले भूकंप…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *