वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव बाल-बाल बचे ओवैसी, दावे को रेलवे ने सिरे से किया खारिज

208 0

सूरत जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर सोमवार देर रात अचानक पथराव होने लगा। इस वंदे भारत एक्सप्रेस से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी यात्रा कर रहे थे। बताया जा रहा है कि, ट्रेन की खिड़की के शीशे टूट गए थे पर ओवैसी इस घटना में बाल-बाल बच गए। असदुद्दीन ओवैसी के साथ सफर कर रहे AIMIM पार्टी नेता वारिस पठान ने दावा किया था कि, कुछ अज्ञात लोगों ने ट्रेन पर जोर से पत्थर मारकर शीशा तोड़ दिया। और उनका दावा है कि, ओवैसी उनके निशाने पर थे। AIMIM के दावे का दरकिनार कर रेलवे ने बड़ा खुलासा किया। पश्चिम रेलवे की बड़ौदा जीआरपी ने बताया कि, ट्रेन पर कोई पथराव नहीं किया गया था। ट्रेन की स्पीड की वजह से कुछ पत्थर उछल कर ट्रेन के शीशे से जाकर टकरा गए थे, इससे शीशे में दरार आ गई थी। यह घटना सूरत से करीब 20-25 किमी पहले हुई थी।
वंदे भारत एक्सप्रेस में ओवैसी कर रहे थे यात्रा

गुजरात में विधानसभा चुनाव अपने पूरे शबाब पर हैं। AIMIM की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने असदुद्दीन ओवैसी भी गुजरात दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित किया। फिर वंदे भारत एक्सप्रेस से अहमदाबाद से सूरत की यात्रा की। वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सूरत से सिर्फ 20 से 25 किमी दूर तब हुई।

पत्थरबाजी जान बूझकर कर की गई – वारिस पठान

AIMIM के वारिस पठान ने इस घटना को एक नया मोड़ दे दिया। कहा है कि, यह हमला ओवैसी पर किया गया था। पठान ने कहा कि, आप पथराव से हमारे अधिकारों के लिए हमारी आवाज कभी नहीं दबा सकते हैं। पत्थरबाजी जान बूझकर कर की गई थी ताकि ओवैसी को चुनाव में आगे बढ़ने से रोका जा सके।

वारिस पठान के दावों को रेलवे ने किया खारिज

वारिस पठान ने ट्वीट से इस घटना की कई तस्वीरें भी शेयर की थीं। पर अब रेलवे ने इन वारिस पठान के सभी दावों को खारिज कर दिया है। पश्चिम रेलवे की बड़ौदा जीआरपी ने साफ-साफ कहाकि, ट्रेन पर कोई पथराव नहीं किया गया था। ट्रेन की स्पीड की वजह से कुछ पत्थर उछल कर ट्रेन के शीशे से जाकर टकरा गए थे, इससे सीसे में दरार आ गई थी।
गुजरात चुनाव 2022 : पांच उम्मीदवारों का AIMIM ने किया ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AIMIM 30 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रहा है। पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है। इनमें सूरत पूर्व सीट से वसीम कुरैशी, लिंबायत सीट से अब्दुल बशीर, जमालपुर खड़िया सीट से साबिर काबलीवाला, दानिलिमदा सीट से कौशिका परमार और बापूनगर सीट से शाहनवाज खान को चुनावी मैदान में उतारा गया है।
30 सितंबर को लांच की गई थी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 30 सितंबर को गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को गांधीनगर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बरवाअड्डा हवाई अड्डे के सामने निर्माणाधीन समाहरणालय परिसर का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

Posted by - January 29, 2022 0
धनबाद। उपायुक्त संदीप सिंह ने आज बरवाअड्डा हवाई अड्डे के सामने निर्माणाधीन समाहरणालय परिसर का निरीक्षण किया तथा निर्माण कार्य…

सीमा की तरह प्यार की खातिर बच्चे को लेकर बांग्लादेश से भारत आई सोनिया अख्तर, कहानी में है ट्विस्ट

Posted by - August 24, 2023 0
सीमा हैदर अपने प्यार सचिन मीणा की खातिर चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत के नोएडा आ गई। उसने…

Omicron का सामना करने को तैयार दिल्ली, केजरीवाल ने कहा- हर दिन 1 लाख केस के लिए तैयार, 3 लाख टेस्ट की क्षमता बनाई

Posted by - December 23, 2021 0
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ओमीक्रोन के 64 मामलों और कोविड 19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *