भाजपा 20 नवंबर को करेगी मेगा रोड शो, 14 बड़े नेता मांगेंगे जनता से वोट

195 0

दिल्ली एमसीडी चुनाव चार दिसंबर को होने वाले हैं। भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच कड़ा मुकाबला है। जहां भाजपा की लक्ष्य पांचवीं बार दिल्ली एमसीडी पर कब्जा करने का है तो आम आदमी पार्टी की दिली इच्छा है कि, दिल्ली सरकार के साथ-साथ दिल्ली एमसीडी पर आम आदमी पार्टी का कब्जा हो जाए। जिससे सरकार चलने में आसानी हो। इसलिए दिल्ली के मतदाताओं को लुभाने के लिए तीनों पार्टियां को मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं। चार दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले भाजपा मतदाताओं को लुभाने के लिए 20 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी में एक बड़ा रोड शो आयोजित करेगी। सूत्रों के अनुसार, रोड शो में 14 राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे, जो दिल्ली के सभी 14 जिलों में लोगों को भाजपा की नीतियों से अवगत कराएंगे।

भाजपा के लिए मांगेंगे वोट

सूत्रों ने बताया कि अपने पक्ष में अधिक वोट हासिल करने के लिए यह भाजपा का प्लान है, इसमें हिस्सा लेने वाले नेता अपने प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे और पार्टी के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील करेंगे।
दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022 – अब तक 1416 वैध नामांकन

दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, कुल वैध नामांकन 1416 हैं। इनमें 674 पुरुष और 742 महिलाएं शामिल हैं। भाजपा के 250, आप के 250 और कांग्रेस के 247 उम्मीदवार एमसीडी चुनाव के मैदान में हैं। कांग्रेस के तीन नामांकन रद्द हो गए हैं। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 19 नवंबर है। स्वतंत्र उम्मीदवारों की संख्या 439 है।

दिल्ली एमसीडी चुनाव 2022

एमसीडी चुनावों के लिए 4 दिसंबर को 250 वार्डों में वोटिंग पड़ेगी। 7 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। आठ दिसम्बर को पता चल जाएगा कि, दिल्ली एमसीडी किसके कब्जे में रहेगा।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

इलेक्शन कमीशन पहले की तरह आजाद नहीं, बन गया है बीजेपी का ब्रांच – महबूबा मुफ़्ती का गंभीर आरोप

Posted by - November 12, 2022 0
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर सवाल…

PM Modi का झुग्गीवासियों को बड़ा तोहफा, 3000 लाभार्थियों को दी EWS फ्लैट की चाभी

Posted by - November 2, 2022 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को झुग्‍गी-झोपड़ी वासियों के पुनर्वास के लिए राजधानी दिल्ली के कालकाजी इलाके में…

दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका, कहा- गवाहों पर असर डाल सकते हैं AAP नेता

Posted by - April 6, 2023 0
दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अभी जेल में रहना होगा। सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका गुरुवार (6…

धर्म बदलकर नाबालिग से शादी कर रहा था वासेपुर का असलम, पोल खुला तो वरमाला से भागा

Posted by - December 9, 2022 0
बोकारो के हरला थाना क्षेत्र से भी एक मामला सामने आया है, जहां नाबालिग हिंदू लड़की से धर्म बदल कर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *