धनबाद में एक बार फिर निवेशकों की पूंजी वापसी के लिए बेसिल की संपत्ति नीलाम करने की उठी आवाज

67 0

धनबाद.नन बैंकिन कंपनी बेसिल इंटरनेशनल में पैसा जमा करनेवाले निवेशकों ने एक बार फिर से बेसिल इंटरनेशनल की संपत्ति को नीलाम कर निवेशकों का पैसा लौटाने की मांग को लेकर आंदोलन तेज कर दिया है.

मंगलवार को बेसिल अभिकर्ता एवं निवेशक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बड़ी संख्या में निवेशक व अभिकर्ताओ ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया. धरना की अगुवाई कर रहे रमेश राही ने बताया कि 2016 में पुरजोर आंदोलन के परिणाम स्वरूप सरकार ने धनबाद में बेसिल इंटरनेशनल की करोड़ों की संपत्ति को जब्त की थी. उस संपत्ति को नीलाम कर निवेशकों का पैसा लौटाने की मांग को लेकर हमने पूर्व में भी आंदोलन किया, धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल के माध्यम से सरकार तक अपनी मांगों को रखा और आज पुनः उसी मांग को लेकर एक बार फिर से निवेशक आंदोलन की शुरुआत कर चुके हैं.

उन्होंने कहा कि जब्त संपत्ति को नीलाम कर दिया जाय। आज के भाव से जब्त संपत्ति अनुमानित 200 करोड़ की है. इससे बेसिल कंपनी में निवेश करने वाले गरीबों को अपनी जमा पूंजी वापस मिल जायेगी। गरीबों का पैसा लौटाने के लिए जब्त संपत्ति की शीघ्र नीलामी की जाय। राही ने कहापूर्व में पांच दिन के भूख हड़ताल के परिणाम स्वरूप सरकार जागी थी और धनबाद में बेसिल की संपत्ति को जब्त की थी. अब अगर उस संपत्ति की नीलामी करा निवेशकों को उनका जमा पूंजी नही लौटाया जाता है तो फिर से भूख हड़ताल पर बैठ जायेंगे.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

20 तक झारखंड में बरसेंगे बदरा, राज्यभर में वज्रपात की चेतावनी, धनबाद में जलजमाव से परेशानी

Posted by - October 18, 2021 0
धनबाद : धनबाद में सोमवार सुबह से रुक-रुक कर बारिश जारी है। अधिकतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज…

झारखण्ड स्टेट सीनियर रग्बी चैंपियनशिप के लिए धनबाद टीम रवाना

Posted by - October 22, 2021 0
धनबाद।झारखण्ड रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा 23 अक्टूबर 2021 से सिंघभूम स्पोर्ट्स ग्राउंड, चाईबासा में आयोजित होने वाली झारखण्ड स्टेट सीनियर…

धनबाद के नए डीपीआरओ उर्वशी पांडेय ने किया पदभार ग्रहण

Posted by - November 10, 2022 0
धनबाद.नए जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडेय ने आज पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर निवर्तमान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *