चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर, स्कूल बंद, विमान सेवाएं रद्द, लोगों को घरों में किया गया कैद

452 0

पुरी दुनिया को कोरोना महामारी देने वाले चीन में संक्रमण का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। संक्रमण फैलने की वजह से चीन में लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है। स्कूल-काॅलेज और ऑफिस बंद कर दिए गए हैं। उड़ानें रद्द कर दी गई है।

चीन में कोरोना के एक बार फिर नए केस दर्ज किए जा रहे हैं। इन्हें देखते हुए सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। चीन में सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सैकड़ों फ्लाइट रद्द कर दी हैं। प्रभावित इलाकों में स्कूल बंद कर दिए हैं और कुछ जगहों पर लॉकडाउन भी लगा दिया है। सरकार ने लोगों से जरूरी होने पर ही बाहर निकलने को कहा है। इसके अलावा वायरल से लड़ने के लिए सरकार ने बड़े स्तर पर टेस्टिंग शुरू कर दी है।

चीन ने हमेशा वायरस को लेकर सतर्कता बरती और जीरो नीति का पालन किया है। अपनी सीमाओं पर सख्ती बरती और लॉकडाउन का भी सख्ती के साथ पालन किया। उस समय जब दूसरे देश कोरोना प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं तब चीन में कड़ाई के साथ कोरोना प्रतिबंधों का पालन किया जा रहा था। लेकिन इन सब के बावजूद एक बार चीन में कोरोना के नए मामले देखे जा रहे हैं।

चीन में घरेलू स्तर पर अब तक कोरोना वायरस को नियंत्रित करके रखा गया लेकिन लगातार पांचवे दिन कोरोना के नए मामले देख देश की चिंता बढ़ गई है। चीन में ये ज्यादातर मामले देश के उत्तरी और उत्तरी पश्चिमी प्रांत से सामने आए हैं। सरकार ने इन इलाकों प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं। सामने आ रहे नए मामलों के लिए एक वृद्ध दंपति को जिम्मेदार बताया जा रहा है जो एक टूरिस्ट ग्रुप का हिस्सा था।

यह दंपति गांसू प्रांत के सियान और इन मंगोलिया में आया था। उनकी यात्रा के दौरान कई मामले दर्ज किए गए। बीजिंग समेत पांच प्रांतों में ऐसे संक्रमित लोग मिले हैं जो इस दंपति के सपर्क में आए थे।

बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए चीन की सरकार ने बड़े स्तर पर टेस्ट करने शुरू कर दिए हैं और टूरिस्ट जगहों को भी बंद कर दिया है। इसके अलावा उन जगहों के स्कूलों और मनरंजन स्थलों को बंद कर दिया गया है, जहां वायरस का प्रभाव ज्यादा देखने को मिला है। कई इलाकों के नागरिकों को सलाह दी गई है कि जरूरी होने पर ही घर बाहर निकला जाए।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

प्रतिभा सम्मान समारोह में छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

Posted by - April 9, 2022 0
सोनो प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत पैरामटिहाना मैं शनिवार को मैट्रिक परीक्षा, इंटर परीक्षा में अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र…

पेड़ से मिला लटका मिला महिला का शव, आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

Posted by - September 6, 2021 0
बड़कागांव।बड़कागांव थाना क्षेत्र के गोंदलपुरा पंचायत निवासी ईश्वरी महतो की 45 वर्षीय पत्नी फुगीया देवी आज अहले सुबह आम के…

PM के लोकार्पण से एक दिन पहले सीएम हेमंत सोरेन का PSA प्लांट का उद्घाटन, विवाद, बीजेपी सांसद ने बताया पीएम का अपमान

Posted by - October 6, 2021 0
झारखंड में अब PSA प्लांट के उद्घाटन पर विवाद शुरू हो गया है। राज्य के CM हेमंत सोरेन बुधवार को…

गिरिडीह से तीन बिहार नंबर के मवेशी लदे ट्रक पकड़े गये, चालक समेत कई लोग गिरफ्तार

Posted by - November 23, 2022 0
मवेशी लदे तीन ट्रक गिरिडीह के गांडेय थाना की पुलिस ने पकड़े हैं। इनमें सौ से अधिक मवेशियों की तस्करी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *