पहला कदम स्कूल में दिव्यांग बच्चों की जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता

515 0

धनबाद : शनिवार के दिन पहला कदम स्कूल के प्रांगण में सेलिबर पल्सी स्पोट्स फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (सी.पी.एस.एफ़.आई)  के सौजन्य से पहला कदम द्वारा एथलेटिक खेल का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रामीण एस .पी.रिश्मा रमेशन ,पद्मश्री विजेता बिमल जैन तथा उनकी धर्मपत्नी ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इस प्रतियोगिता में धनबाद के कई दिव्यांग बच्चों ने हिस्सा लिया।धनबाद में पहली बार सी.पी. बच्चों के लिए जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन पहला कदम स्कूल में किया गया। प्रतियोगिता में  जूनियर तथा सीनीयर सी पी बच्चों ने दौड़,  तथा फुटबाॅल में अपना शानदार प्रदर्शन किया ।

सी.पी.बच्चों के द्वारा की गई दौड़ को देखकर सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उत्साहवर्धन किया। विजेता सी.पी.बच्चों को अब स्टेट लेवल, नेशनल लेवल और ओलंपिक में खेलने का अवसर प्रदान किया जाएगा। अपने वक्तव्य में ग्रामीण एसपी ने कहा कि ये धनबाद के लिए बड़े गौरव की बात है कि दिव्यांग बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए पहला कदम जैसी संस्था कार्यरत है।

पहला कदम की संचालिका अनीता अग्रवाल ने इन बच्चों को देवतुल्य संबोधित कर इनकी सहायतार्थ लोगों को आगे आने को कहा। संचालिका अनीता अग्रवाल ने अतिथीजनों का शाॅल तथा मोमेंटो भेंट कर अभिवादन किया।

बच्चों ने गीत संगीत का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। केनरा बैंक की ओर से पहला कदम को 2 प्रिंटर भेंट किए गए। कैनरा बैंक के रीजनल एग्जीक्यूटिव कारलस तिरु , अनुराग मिश्रा तथा अन्य सदस्यगण ने अपनी बहुमूल्य उपस्थिति दी।

अतिथीगणों ने विजेता खिलाड़ियों को मेडल वितरित किये तथा एस एस पी के सहयोग से मोबाइल प्रदान किया गया. मंच का संचालन  पिंकी शर्मा द्वारा किया गया।  मौके पर सभी शिक्षकों की सक्रीय भूमिका रही।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जूही किया मोटर्स के बाहर बमबाजी मामले में अमन सिंह गैंग के 6 अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार 

Posted by - October 5, 2021 0
धनबाद : जूही किया मोटर्स के बाहर बमबाजी किये जाने के मामले में धनबाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है पुलिस ने…

नववर्ष के अवसर पर सामूहिक भोज का आयोजन, रणविजय सिंह ने खुद ग्रामीणों को कराया भोजन

Posted by - January 12, 2022 0
बाघमारा- सिजुआ 10 नम्बर तिनपतिया टोला में अर्जुन भुइंया के नेतृत्व में नववर्ष के अवसर पर सामूहिक भोज का आयोजन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *