फिल्म में वो सच दिखाया जिसे सालों तक दबाया गया, – ‘The Kashmir Files’ पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

559 0

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म The Kashmir Files को लेकर काफी समय से चर्चा है। कोई इस फिल्म का विरोध कर रहा तो कोई खुलकर समर्थन कर रहा है। अब देश के प्रधानमंत्री ने भी इसपर अपनी राय रखी है। इस दौरान उन्होंने अभिव्यक्ति की आजादी का राग अलापने वाले पूरे इकोसिस्टम पर प्रहार किया है। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन की बात करने वालों को इस फिल्म से बड़ी दिक्कत है जबकि वो चाहे तो इस फिल्म की समीक्षा कर सत्यों के साथ कटाक्ष कर सकते थे। फिल्म की समीक्षा की बजाय सत्य को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

पूरा इकोसिस्टम 5-6 दिनों से षड्यन्त्र चला रहा है-पीएम मोदी
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कहा, “कोई सत्य उजागर करने का साहस करे, उसको जो सत्य लगा उसने प्रस्तुत करने की कोशिश की, लेकिन उस सत्य को न समझने की तैयारी है, न स्वीकारने की तैयारी है और न ही दुनिया इसको देखे इसके लिए मंजूरी है। पूरा इकोसिस्टम 5-6 दिनों से षड्यन्त्र चला रहा है।”

सत्य को देश के सामने लाने में भलाई
पीएम मोदी ने बैठक के दौरा कहा, “मेरा विषय कोई फिल्म नहीं है। मेरा विषय है कि जो सत्य है उसको देश के सामने लाना देश की भलाई के लिए होता है। उसके कई पहलू हो सकते हैं। किसी को एक पहलू तो किसी को दूसरा नजर आएगा। जिसको लगता है फिल्म ठीक नहीं है वो दूसरी फिल्म बनाए कौन मना करता है।”

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा, “उनको हैरानी हो रही है जिस सत्य को इतने सालों तक दबाकर रखा। उसको जब तथ्यों के आधार पर बाहर लाया जा रहा है और कोई मेहनत करके ला रहा है तो उसके पीछे पूरा इकोसिस्टम लग गया है।”

बता दें The Kashmir Files जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और उनके पलायन से जुड़े तथ्यों पर आधारित है। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से काफी विरोध देखने को मिला है। इस फिल्म को रिलीज न करने के लिए फिल्ममेकर विवेकअग्निहोत्री को जान से मारने की धमकी तक दी गई है जिसका दावा खुद उन्होंने ही किया था।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

महाराष्ट्र में चार पीएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार, सपा सांसद बोले- आरएसएस पर भी लगे बैन

Posted by - October 20, 2022 0
महाराष्ट्र में एटीएस ने पनवेल से चार पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। ATS ने पीएफआई के पनवेल सचिव और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *