जाति आधारित गणना को लेकर जदयू ने निकाला आभार यात्रा

226 0

जदयू की जमुई जिला इकाई ने जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण एवं जिला संगठन प्रभारी रणविजय सिंह के नेतृत्व में राज्यव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत शहर में आभार यात्रा निकाला और जाति आधारित गणना से सम्बंधित नीतीश कुमार के ऐतिहासिक निर्णय के लिए उनके प्रति सौजन्यता प्रकट की।

आभार यात्रा का हुजूम नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत सतगमा मोड़ से आरंभ हुआ जो शहर के मुख्य मार्गों एवं मोहल्लों से गुजरते हुए स्थानीय कचहरी चौक पहुंचा और यहां पर सभा में तब्दील हो गया। इस अवसर पर पार्टीजन नीतीश कुमार जिंदाबाद , जदयू जिंदाबाद , जातीय जनगणना के लिए नीतीश कुमार  को धन्यवाद जैसे ओजश्वी नारे लगाए और जोश , जुनून के साथ निष्ठा का प्रदर्शन किया।

जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण ने सभा में शामिल साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार के द्वारा बिहार में जाति आधारित गणना कराए जाने का फैसला ऐतिहासिक है , जिसका बिहार के लोग खुलकर समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीतियों एवं कार्यक्रमों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में प्रदेश में न्याय के साथ विकास जारी है , जिससे हर वर्ग के लोग लाभांवित हो रहे हैं। ई. शरण ने उनके नेतृत्व में पूर्ण आस्था प्रकट करते हुए जाति आधारित गणना के फैसले के लिए उनके प्रति आभार जताया।
संगठन प्रभारी रणविजय सिंह ने कहा कि जाति आधारित गणना में लोगो की जाति के साथ – साथ आर्थिक और सामाजिक स्थिति की भी गणना की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को इस आधार पर भविष्य में योजना बनाने में सहूलियत होगी। श्री सिंह ने गर्व के साथ कहा कि बिहार जाति आधारित गणना कराने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। उन्होंने इसका सारा श्रेय नीतीश कुमार को देते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया।

जदयू के वरिष्ठ नेता रविंद्र मंडल ने कहा कि जाति आधारित गणना होने से सबसे ज्यादा लाभ गरीबों को होगा। कमजोर तबका नीतीश कुमार की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहा है। महात्मा फुले समता परिषद के जिलाध्यक्ष अरुण कुमार मंडल ने बिहार में जाति आधारित गणना कराए जाने के निर्णय का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए कहा कि इससे हर वर्ग के लोगों को लाभ मिलेगा और उनके हितों की रक्षा हो सकेगी। उन्होंने नीतीश कुमार के निर्णय का स्वागत किया।

जदयू नेता शैलेश कुमार , ठाकुर नवीन सिंह , दिलीप साह , अनुज कुमार , अजीत कुमार सिंह , शीतल मेहता , रामानंद सिंह , कपिलदेव सिंह , अनिल कुमार सिंह , ब्रजेश कुमार , विन्देश्वरी वर्मा , राजीव रंजन वर्मा , संजय कुमार सिंह , मो. जमील , अरुण कुमार आदि सैकड़ों समर्थकों ने आभार यात्रा में दमदार उपस्थिति दर्ज की और नीतीश कुमार के ऐतिहासिक निर्णय को हॄदयतल से अंगीकार किया। आभार यात्रा उत्साह और उमंग के माहौल में संपन्न हो गया।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

रामनवमी पर सासाराम में पत्थरबाजी और आगजनी, धारा-144 लागू, जमशेदपुर में भी तनाव

Posted by - March 31, 2023 0
रामनवमी पर जुलूस के दौरान गुजरात, बंगाल के बाद बिहार के सासाराम में दो पक्ष आमने-सामने आ गए. इस दौरान…

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मोरबी पुल हादसे का मामला, 14 नवंबर को होगी सुनवाई, कल गुजरात में रहेगा शोक

Posted by - November 1, 2022 0
गुजरात के मोरबी में बीते रविवार को सस्पेंशन ब्रिज टूटने से बड़ा हादसा हो गया है, जिसमें अब तक 135…

OMICRON के 8 नए वेरिएंट बढ़ा रहे कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में 2380 नए केस, चौथी लहर की ओर कर रहे इशारा

Posted by - April 21, 2022 0
देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है. हर दिन कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ रहा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *