निरसा एसडीपीओ ने मां भगवती कोक में छापामारी कर 35 टन कोयला किया जब्त, एक गिरफ्तार

271 0

मुगमा* । निरसा थाना क्षेत्र के मुगमा शिवडंगाल स्थित मां भगवती कोक में शनिवार की देर रात एसडीपीओ पितांबर सिंह खेरवार के नेतृत्व में छापामारी कर करीब 35 टन कच्चा ईस्टीम कोयला सहित नौ ओभेन में कच्चा कोयला से पोड़ा कोयला बनाए जा रहे कोयला जब्त किया।साथ ही एक व्यक्ति के गिरफ्तार होने की सूचना है।

 

अचानक ह़ुई छापामारी से कोयला तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं भट्ठा में मौजूद मजदूर पुलिस वाहन को आते देख भट्ठा से भागने में सफल रहे। पुलिस भट्ठा मालिक, संचालक व देख-रेख करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने में जुटी हुई है।

 

यह है मामला- घटना से मिली जानकारी के अनुसार एसडीपीओ को सूचना मिली थी कि कापासारा आउटसोर्सिंग परियोजना,भालुकसुंधा खुदिया नदी व मंडमन कोलियरी के भीटी पंप के समीप अवैध कोयला उत्खन्न स्थल से बाइक व साइकिल से काफी मात्रा में कोयला भट्ठा में लिया जा रहा है। उसी के आलोक में छापामारी कर भट्ठा से 35 टन कोयला सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

 

पुलिस जब्त कोयला को रात में ही मशीन से कोयला उठाव कर ईसीएल मुगमा प्रबंधन के हवाले कर दिया। मालूम हो कि उक्त भट्ठा का संचालन करीब छह संचालकों द्वारा किया जा रहा था। भट्ठा संचालकों द्वारा प्रतिदिन करीब 200 टन कोयला लिया जा रहा था।

ज्ञात हो कि इन दिनों मुगमा क्षेत्र के भट्ठों में बाइक, स्कूटर व साइकिल के माध्यम से रात के अंधेरे में कोयला लिया जा रहा था। साथ ही भट्ठा संचालकों द्वारा भट्ठा के ओभेन में कोयला न जलाकर खुले मैदान में पोड़ा लगाया जा रहा था। इससे पूरा क्षेत्र प्रदूषण की मार झेल रहा था। जिस कारण इससे निकलने वाली धुंआ से लोग परेशान थे।

वहीं भट्ठा से कच्चा व पोड़ा दोनों किस्म का कोयला ट्रकों में लादकर अन्यत्र भेजा जा रहा था। ज्ञात हो कि बीते 28 अप्रैल को भी उक्त भट्ठा में एसडीएम प्रेम तिवारी ने छापामारी कर भारी मात्रा में कोयला सहित चार ट्रक, चार बाइक, दो स्कूटर व साइकिल जब्त किया था।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

गया प्रताप सिंह के तृतीय पुण्यतिथि पर रागिनी सिंह ने दी श्रद्धांजलि

Posted by - November 3, 2021 0
धनबाद : जनता मजदूर संघ के पूर्व केंद्रीय सचिव गया प्रताप सिंह के तृतीय पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में…

बराकर नदी से अवैध बालू उठाव पर खुली प्रशासन की नींद, सुंदरघाट पहुंचा महकमा, उपायुक्त ने इन्स्पेक्टर और थाना प्रभारी को फटकारा 

Posted by - July 9, 2022 0
चिरकुंडा: चिरकुंडा के बराकर नदी के सुन्दर नगर व डुमुरकुंडा घाटो से अवैध तरिके के सिंडिकेट बनाकर संगठित गिरोह द्वारा…

इस्कॉन धनबाद धैया ने मनाया राधाष्टमी, कृष्ण भक्ति में झूमे भक्त

Posted by - September 14, 2021 0
धनबाद:”राधे जय-जय माधव दयिते…” इस प्रकार के सुमधुर कीर्तन से वातावरण सुशोभित हो रहा था। अवसर था राधा अष्टमी का…

त्योहार के मौके पर डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध, शराबियों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

Posted by - March 2, 2023 0
धनबाद.धनबाद जिला में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली और शब-ए-बारात का पर्व सम्पन्न कराने को लेकर आज टाउन हॉल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *