झारखंड, बिहार, यूपी, और एमपी में मानसून फिर सक्रिय, 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश का अलर्ट

231 0

देश में बारिश का दौर जारी है। दूसरे चरण में मानसून की कई शहरों में अच्छी बारिश हो रही है। इस साल कई राज्यों में अनुमान से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। बारिश से किसानों को काफी राहत मिली है तो दूसरी तरफ आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है। इसके लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव अब उड़ीसा सहित पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

ओडिशा के 17 जिलो में अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा भारी बारिश होने की संभावना है। ओडिशा के 17 जिलों में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में दो दिनों तक गरज चमक के साथ बिजली गिरने व भारी बारिश के आसार।

उत्तराखंड और झारखंड में बारिश का दौर
झारखंड में 25 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। कई जगह हवाएं चलने की संभावना है तो कई इलाकों में दिनभर बादल छाए रहेंगे। वहीं, 20 अगस्‍त को उत्‍तराखंड में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसे लेकर दो दिन का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

इन राज्यों में बारिश के आसार
स्काईमेट वेदर के मुताबिक पश्चिम बंगाल, झारखंड ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 20 या 21 अगस्त से दिल्ली पंजाब और हरियाणा सहित पहाड़ों पर भी बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। सौराष्ट्र और कच्छ और 20.21 अगस्त को कोंकण और गोवा में भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 20 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश की चेतावनी है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

श्रद्धा हत्याकांडः आफताब की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ी, नार्को टेस्ट की भी मंजूरी

Posted by - November 17, 2022 0
दिल्ली के महरौली इलाके में श्रद्धा वॉकर हत्याकांड ने पूरे देश में सनसनी फैल गई है. श्रद्धा के लिवइन पार्टनर…

मुंबई से टेक-ऑफ के दौरान विमान का एक हिस्सा गिरा, भुज में हुई सुरक्षित लैंडिंग

Posted by - February 9, 2022 0
मुंबई: बड़ा विमान हादसा टल गया। बुधवार सुबह टेक-ऑफ के दौरान इंजन के काउलिंग का एक हिस्सा गिर जाने के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *