जम्मू-कश्मीर: BJP नेता का पेड़ से लटका मिला शव, परिजन बोले- हुई हत्या, तीन दिन थे लापता

241 0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 23 अगस्त, मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता का शव रहस्यमय परिस्थितियों में पेड़ से लटका मिला। अधिकारियों के अनुसार हीरानगर कस्बे के एक ग्रामीण ने सुबह भाजपा नेता का शव पेड़ से लटका देखा था, इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी। अभी इस मामले में सही घटनाक्रम और कारण सामने नहीं आ पाया है। जांच के लिए SIT का गठन किया गया है।

अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकारी दी कि मामला जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर कस्बे का है। मृतक की पहचान सोम राज के रूप में हुई है। स्थानीय लोगों ने भाजपा नेता सोम राज के शव को पेड़ से लटका पाया था, इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी गई थी। शुरुआती जांच के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि सोम राज पिछले तीन दिनों से लापता था और उसके शरीर पर खून के निशान मिले हैं। हालांकि इस मौत के पीछे का सही कारण अभी मालूम नहीं चल पाया है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, मौत के सही कारणों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस संबंध में हीरानगर पुलिस द्वारा धारा 174 सीआरपीसी के तहत पूछताछ की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

इस मामले में मृतक भाजपा नेता के परिजनों और कई अन्य पार्टी नेताओं ने मौत की जांच की मांग की। जबकि सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मृतक के शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया। कठुआ के एसएसपी आरसी कोतवाल ने कहा कि मामले की जांच के लिए एसडीपीओ बार्डर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

एसएसपी ने कहा, “जिन नेताओं पर परिवार ने आरोप लगाया है, उनसे भी पूछताछ की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।” ऐसा यह पहली बार नहीं है जब जम्मू-कश्मीर में किसी भाजपा नेता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। इन मामलों में अधिकतर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो सालों में घाटी में 23 से ज्यादा बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

Up Election 2022: 40 सांसदों के साथ पीएम मोदी की बैठक शुरू, नाश्ते पर तय हो रही चुनावी रणनीति

Posted by - December 17, 2021 0
आगामी चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति तय करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सांसदों के साथ होने वाली…

टल गया तीसरी लहर का खतरा, AIIMS के निदेशक ने कही कई बड़ी बातें, कहा अब आम फ्लू रह जाएगा कोरोना

Posted by - September 22, 2021 0
नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण (covid-19) अब कमजोर पड़ गया है। दो महीने से अधिक समय से भारत में…

राजा भैया को सुप्रीम कोर्ट से झटका, डीएसपी जिया उल हक हत्याकांड में CBI करेगी जांच

Posted by - September 27, 2023 0
विशेष अदालत ने राजा भैया और उनके चार करीबियों के खिलाफ DSP जियाउल हक हत्याकांड की CBI जांच जारी रखने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *