CM हेमंत सोरेन को ED का समन के विरोध में कल JMM की हल्ला बोल रैली

223 0

झारखंड का राजनीतिक माहौल फिर से गरमा गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी किया है। ED का समन आते ही आज शाम सत्ताधारी विधायकों और प्रमुख नेताओं की एक मीटिंग बुलाई गई है। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कल हल्ला बोल रैली बुलाई है। सीएम सोरेन को ईडी के समन की खबर फैलते ही झारखंड का सियासी पारा हाई हो गया।

सत्ताधारी गठबंधन ने आज शाम पांच बजे सीएम हाउस में विधायकों और प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई है। सभी विधायकों को बैठक में अनिवार्य तौर पर उपस्थित रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज साहिबगंज में कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद शाम में रांची लौटेंगे। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने ईडी द्वारा मुख्यमंत्री को समन भेजे जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने की साजिश बताया है। पार्टी ने गुरुवार को रांची में हल्ला बोल रैली बुलाई है। माना जा रहा है कि झामुमो ने इस रैली के जरिए ईडी की कार्रवाई के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन की तैयारी की है।

कल रांची में सीएम हेमंत सोरेन से होगी पूछताछ

अवैध खनन के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को 3 नवंबर गुरुवार को दिन 11 बजे रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने का समन भेजा है। अवैध खनन मामले में ईडी ने बीते मई से लेकर अब तक 30 से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर एक हजार करोड़ से भी अधिक की मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पकड़ा है।

भाजपा सरकार बदले की कार्रवाई के तहत कर रही कामः झामुमो

सीएम से पूछताछ के मद्देनजर ईडी ने राज्य के पुलिस मुख्यालय और सीआरपीएफ को पत्र लिखकर 3 नवंबर को रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी क्षेत्रीय कार्यालय में और उसके बाहर सुरक्षा का उचित प्रबंध करने को कहा है। झामुमो के नेता मनोज पांडेय ने कहा है कि यह सब केंद्र की भाजपा सरकार ने बदले की राजनीति के तहत हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर खनन मामले में हेमंत सोरेन को समन किया जा रहा है, तब तो देश में हो रही कई तरह की गड़बड़ियों के लिए प्रधानमंत्री को भी समन किया जाना चाहिए।

सोरेन पहले सीएम जिन्हें पूछताछ के लिए होना होगा पेश

हेमंत सोरेन को ईडी का समन मिलने पर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा है हेमंत सोरेन देश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री बनेंगे जो घपले-घोटाले और लूट के आरोप में मुख्यमंत्री पद पर रहते ईडी के यहां पूछताछ के लिए पेश होंगे। भगवान न करे कि ये जेल से ही राज्य चलाने वाला मुख्यमंत्री का रिकॉर्ड भी झारखंड के नाम कर दें।

जनादेश का मतलब लूट का लाइसेंस नहींः मरांडी

मरांडी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को अगर ईडी ने बुलाया है तो वह यूं ही नहीं है। इन्होंने पैसे और दौलत की हवस में पूरे राज्य को गुंडे, मवालियों, दलालों, बिचौलियों और मुठठी भर चोर-बेईमान अफसरों के हवाले कर खुद सिर्फ़ लूट का माल बटोरने और खपाने के रास्ते खोजने का काम किया है।

मरांडी ने कहा है कि हेमंत जी शायद यह भूल गये कि जनादेश का मतलब लूट का लाइसेंस नहीं है और वोट से लूट के पाप को कवर नहीं किया जा सकता। आपने लूटा है तो सजा भी भुगतने के लिये तैयार रहिए। देश का कानून अपना काम कर रहा है। आप बेकसूर होंगे तो बेदाग निकल जाइयेगा। वैसे पब्लिक सब देख समझ रही है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

झारखंड में मैट्रिक स्तर पर बंपर बहाली, कल से भरे जाएंगे आनलाइन फार्म

Posted by - September 29, 2022 0
रांची।  झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा- 2022 में शामिल होने के लिए शुक्रवार से आनलाइन फार्म भरे जाएंगे. इसकी…

सीएम हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को कहा शुक्रिया – ‘2010 में देखा गया सपना हुआ पूरा’

Posted by - July 12, 2022 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने झारखंड दौरे के तहत बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे। उन्होंने यहां देवघर एयरपोर्ट, एम्स…

अधिक उम्र के व्यक्ति से शादी कराने के खिलाफ याचिका, कोर्ट ने एसएसपी को दिया आदेश- कार्रवाई करें

Posted by - September 28, 2022 0
महिला ने एक आपराधिक रिट याचिका दायर की थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसके मां-बाप एवं रिश्तेदार उसका…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *