उपेंद्र कुशवाहा पर बड़ी कार्रवाई, JDU के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से बेदखल

146 0

उपेंद्र कुशवाहा को जेडीयू ने पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ये कार्रवाई की है. ये कार्रवाई उपेंद्र कुशवाहा के लगातार बगावत और बयानबाजी के बाद की गई है. जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि अब उपेंद्र कुशवाहा मात्र एक एमएलसी रह गए हैं. मालूम हो कि उपेंद्र कुशवाहा उस समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज चल रहे हैं. जब सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें अपना दूसरा उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों से खारिज कर दिया था. इसके बाद से जेडीयू में उपेंद्र कुशवाहा की सीएम समेत कई नेताओं से अनबन चल रही थी. माना जा रहा है कि इसी के चलते कुशवाहा पर कार्रवाई की गई है.

बता दें कि जेडीयू के संसदीय बोर्ड के असंतुष्ट अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा रविवार को पार्टी के सर्वोच्च नेता नीतीश कुमार के खिलाफ खुले विद्रोह पर उतर आए और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक खुला पत्र जारी कर एनडीए के साथ एक खास डील पर विमर्श के लिए लिए आमंत्रित किया है.

JDU कार्यकर्ताओं को कुशवाहा ने लिखा था पत्र

कुशवाहा ने जेडीयू कार्यकर्ताओं को लिखे पत्र में कहा कि पार्टी अपने आंतरिक कारणों से प्रतिदिन कमजोर होती जा रही है तथा महागठबंधन बनने के बाद बिहार के विधानसभा उपचुनावों के परिणाम आने के समय से ही वह पार्टी की स्थिति से मुख्यमंत्री को लगातार अवगत करा रहे हैं.

उन्होंने अपने इस पत्र में कहा,”समय-समय पर पार्टी की बैठकों में भी मैंने अपनी बातें रखीं हैं. विगत एक-डेढ महीने से मैंने हर संभव तरीके से कोशिश की है कि दिनोंदिन अपना अस्तित्व खोती जा रही पार्टी को बचाया जा सके.”

सीएम मेरी बातों को कर रहे अनदेखी: कुशवाहा

साथ ही कुशवाहा ने अपने पत्र में कहा, “मेरी कोशिश आज भी जारी है. परन्तु तमाम प्रयासों के बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मेरी बातों की न सिर्फ अनदेखी की जा रहीं है बल्कि उसकी व्याख्या भी गलत तरीके से की जा रही है.”

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है, “मेरी चिंता और जहां तक मैं समझता हूं आप सभी की चिंता भी इस बात को लेकर है कि अगर जदयू बिखर गया तो उन करोड़ लोगों का क्या होगा जिनके अरमान इस दल के साथ जुड़े हुए हैं और जिन्होंने बडे़-बडे़ कष्ट सहकर और अपनी कुर्बानी देकर इसके निर्माण में अपना योगदान किया है.”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बिहार में लुटेरों ने जज साहब को भी नहीं छोड़ा, सरकारी आवास में दिनदहाड़े की लूटपाट, पत्नी-बच्चों को भी पीटा

Posted by - May 17, 2022 0
नई दिल्ली: बिहार में लुटेरों के हौंसले कितने बुलंद हैं इसकी बानगी उस वक्त देखने को मिली जब एक सिविल…

जिला पार्षद ने किया वित्तीय साक्षरता शिविर का उद्घाटन

Posted by - August 6, 2022 0
उच्च विद्यालय, बाराजोर के समीप वित्तीय साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।शिविर का उद्घाटन जिला पार्षद धर्मदेव यादव ने किया।…

जमुई- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सैकड़ो लोगों ने लिया भाग, रोजाना योग करने का लिया संकल्प

Posted by - June 21, 2022 0
जमुई –  श्री राम जानकी ठाकुरबाड़ी ,खेरमा के प्रांगण में आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस स्वतंत्र भारत के 75 वे अमृत…

बिहारः साथ में नाचने का विरोध करने पर डांसर और भोजपुरी गायक को बदमाशों ने मारी गोली, हालत नाजुक

Posted by - November 16, 2022 0
बिहार में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ चुका है कि मामूली बात पर लोगों को गोली मार देते हैं। ताजा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *