दिल्ली में PM मोदी के विरोध में Poster War: 6 अरेस्ट व 100 पर FIR, जानिए AAP का कनेक्शन

118 0

दिल्ली पुलिस ने शहर भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर चिपकाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले के संबंध में 100 प्राथमिकी भी दर्ज की हैं। शहर में आम आदमी पार्टी कार्यालय से बाहर आ रही एक वैन को भी पुलिस ने रोक लिया। वैन से पोस्टर भी जब्त किए गए हैं और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विशेष सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा, पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का विवरण नहीं था।

छह लोग गिरफ्तार, 100 एफआईआर दर्ज

दिल्ली पुलिस ने राजधानी के कई इलाकों में दीवारों और पोल पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पोस्टर चिपकाए जाने के बाद छह लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने 100 एफआईआर दर्ज की हैं। पोस्टरों में से एक में केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार (मोदी हटाओ, देश बचाओ) को हटाने की मांग की गई थी।

जानिए क्या है आप का कनेक्शन

पीएम मोदी के खिलाफ विवादित पोस्टरों का आम आदमी पार्टी से कनेक्शन बताया जा रहा है। स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय से निकलते ही वैन को पुलिस ने रोका था। इस गाड़ी से कई पोस्टर जब्त किए गए और मौके पर कुछ गिरफ्तारियां भी की गईं उन्होंने कहा कि प्रिटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति विरूपण अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

2000 पोस्टरों को हटाया गया

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में बताया गया है कि पूरे दिल्ली शहर से करीब 2000 पोस्टरों को हटाया गया है। पुलिस के मुताबिक, दो प्रिंटिंग प्रेस फर्मों को 50-50 हजार पोस्टर बनाने का ऑर्डर दिया गया था। अपने प्रिंटिंग प्रेस का नाम पोस्टरों पर प्रकाशित नहीं करने के आरोप में मालिकों को गिरफ्तार किया गया है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

कांग्रेस दफ्तर के सामने प्रदर्शन, पुलिस से भिड़ीं महिला कार्यकर्ताएं; बचाव में बोले दो CMs-राहुल को टारगेट कर रहे PM-शाह

Posted by - June 15, 2022 0
नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन…

ओल्ड सीमापुरी में मिले बैग से बरामद हुआ IED, जिस मकान से मिला उसके किराएदार फरार

Posted by - February 17, 2022 0
दिल्ली (Delhi) के ओल्ड सीमापुरी इलाके में संदिग्ध बैग में आईईडी (IED) पाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, 29 जनवरी…

नहीं रहा देश के लिए लड़ने वाला आर्मी डॉग ‘जूम’, आतंकियों की गोली से हुआ था घायल

Posted by - October 13, 2022 0
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से लोहा लेने वाला जाबांज आर्मी डॉग ‘जूम’ आखिरकार जिंदगी की जंग हार गया। आज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *