Gaur City के टावर में लगी भीषण आग, मंदिर में रखे दीपक की लौ ने लिया विकराल रूप

125 0

Gaur City के 14TH एवेन्यू के L टावर में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है, घर की बालकनी में बने मंदिर में एक दीपक रखा हुआ था जिसकी ज्‍योत ने देखते ही देखते ही विकराल रूप ले लिया। लोगों की सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच रही है। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है, हालांकि लोगों को सुरक्षित तरीके से बाहर निकालने का काम जारी है। बताया जा रहा है क‍ि इस महीने की शुरुआत में भी 14वें ऐवन्यू के एक फ्लैट में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, उस समय कोई फ्लैट में था नहीं इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया।

फायर ब्रिगेड टीम के साथ जुटे लोग

बहुमंजिला इमारत से अचानक उठे धुएं के काले गुबार को देखकर लोग इतना घबरा गए थे कि उन्‍होंने इस घटना की सूचना फौरन बिल्डर प्रबंधन के साथ अग्निशमन विभाग को दी। जैसे फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्‍थल पर पहुंची तो लोग दमकलकर्मियों के साथ ही आग को बुझाने में जुट गए। वहीं, मौके पर पहुंचे बिल्डर प्रबंधन के लोगों ने सोसायटी के अग्निशमन उपकरणों की मदद लेकर आग को बुझाने की कोशिश की। बताया जा रहा है क‍ि जिस फ्लैट में आग लगी है वहां पर कोई मौजूद नहीं इसलिए बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान लोगों को काफी मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा।

फ्लैट के मालिक का पता नहीं चला

घटनास्‍थल पर मौजूद सोसायटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि एल टावर के फ्लैट संख्या 2097 में आग लगी है, चूंकि बाहर से ताला लगा हुआ था इसलिए दरवाजे को तोड़ा नहीं जा सका। लोगों का कहना है क‍ि बालकनी से आग का धुआं निकल रहा था, जिसके बाद आग पूरे फ्लोर में फैल गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

आस-पड़ोस में हैं कई इमारतें

नोएडा के सेक्‍टर-चार में Gaur City स्थित है। हादसाग्रस्‍त इमारत के पड़ोस में कई और भी इमारतें मौजूद हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कई किसानों की भूमि का अधिग्रहित कर बड़े बिल्डरों को भूखंड आवंटित किए थे। गौर सिटी का क्षेत्रफल काफी ज्‍यादा बड़ा होने के कारण यहां रहने वालों की संख्‍या अधिक है। जब लोगों को पता चला क‍ि यहां आग लगी है तो वहां पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया और लोग अपनी जान बचाने को यत्र-तत्र भागने लगे।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जम्मू कश्मीर: जैश के आत्मघाती दस्ते के दो आतंकी ढेर, पहनी थीं सुसाइड जैकेट, पीएम का दौरा बाधित करना था मकसद

Posted by - April 22, 2022 0
जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाद सिंह (JK DGP Dilbag Singh) ने कहा है कि ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के प्रतिष्ठान…

हिजाब पर फैसला सुनाने वाले जज को धमकी, आरोपी ने गिरफ्तारी के बाद सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका, FIR रद्द करने की मांग’,

Posted by - April 13, 2022 0
कर्नाटक हाई कोर्ट के जज को जान से मारने की धमकी देने के आरोप के मामले में गिरफ्तार आरोपी कोवई…

फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में सांसद नवनीत राणा को कोर्ट ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

Posted by - November 8, 2022 0
मुंबई की एक अदालत ने फर्जी जाति प्रमाणपत्र मामले में अमरावती से निर्दलीय लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके पिता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *