कांग्रेस अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के खिलाफ मामला दर्ज, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति को लेकर की थी टिप्पणी

103 0

नए संसद भवन  पर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष ने कहा है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं, बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। इसके जवाब में बीजेपी ने तर्क दिया कि कई बार ऐसे मौके आए हैं जब प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने कई ऐतिहासिक बिल्डिंगों का उद्घाटन किया है। वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Congress President Mallikarjun Kharge and Delhi CM Arvind Kejriwal) के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य के खिलाफ समुदायों/समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने के लिए शिकायत दर्ज की गई है। इनके खिलाफ 121,153A, 505 और 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल और मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि वर्तमान राष्ट्रपति दलित है, इसलिए उन्हें नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह में नहीं बुलाया गया है। इस मामले पर दोनों नेताओं का काफी विरोध भी हुआ था और बीजेपी ने भी निशाना साधा था। वहीं अब इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि करीब 20 विपक्षी दलों ने नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विरोध किया है। वहीं कई गैर एनडीए दल भी समारोह में हिस्सा ले रहे हैं। सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि नई संसद का उद्घाटन प्रधानमंत्री को नहीं बल्कि राष्ट्रपति को करना चाहिए। इसके बाद समाजवादी पार्टी, टीएमसी, आम आदमी पार्टी समेत करीब 20 दलों ने कहा कि नई संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करना चाहिए।

वहीं मायावती की पार्टी बीएसपी, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस, प्रकाश सिंह बादल की पार्टी अकाली दल समेत सात गैर एनडीए दल नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। इन दोनों ने नई संसद का स्वागत किया है और इसे देश की जरूरत बताया है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

Mumbai: मस्जिदों की अजान के जवाब में हनुमान चालीसा, लाउडस्पीकर लेकर उतरी राज ठाकरे की MNS

Posted by - April 4, 2022 0
मुंबई: राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर दिया…

राजीव गांधी हत्याकांड, आजीवन सजा काट रहे 6 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने किया रिहा

Posted by - November 11, 2022 0
राजीव गांधी हत्याकांड में आजीवन सजा काट रहे 6 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट रिहा करने का आदेश दिया है। अदालत…

त्योहारी सीजन में ISI कर रहा आतंकी हमले की तैयारी- 18 सितंबर को जारी किया गया था खुफिया अलर्ट

Posted by - September 23, 2021 0
नई दिल्ली : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) कथित तौर पर त्योहारी सीजन के दौरान देश में एक…

अग्निपथ योजना के विरोध में जहानाबाद में ट्रक और बस में लगाई आग, बिहार बंद को लेकर रेलवे ने रद्द की 315 ट्रेनें

Posted by - June 18, 2022 0
अग्निपथ योजना के विरोध में सुबह सुबह ही एक बार फिर से सुलग गया है जहानाबाद, कई बसें और ट्रक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *