केंद्रीय मंत्री जी दौरे पर थे, वीडियो कॉल आया, उठाया तो अश्लील वीडियो चलने लगी…जानिए क्या है मामला

133 0

केंद्रीय जल शक्ति और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को कथित तौर पर “सेक्सटॉर्शन कॉल” करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से जुलाई की शुरुआत में दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना की सूचना मंत्री प्रह्लाद सिंह  के निजी सचिव आलोक मोहन ने जून के आखिरी सप्ताह में पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की और दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

सेक्सटॉर्शन कॉल को एक तरह का ब्लैकमेल\धमकाना कहा जा सकता है।  जिसमें साइबर अपराधी इंटरनेट के जरिए लोगों को कॉल कर अश्लील बातें करते हैं और उन्हें अपने झांसे में फंसा लेते हैं।  इसके बाद अपराधी लोगों की अश्लील तस्वीरें या वीडियो बना लेते हैं और फिर उन्हें उनके परिवार को भेजने या सार्वजनिक करने की धमकी देकर पैसे ऐंठते हैं।

राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से जुड़ा पूरा मामला

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि एफआईआर दर्ज करने के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें एक  मोहम्मद वकील और दूसरा मोहम्मद साहब है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि  मास्टरमाइंड मोहम्मद साबिर अभी भी फरार है और उसे पकड़ने के लिए तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी एक संगठित “सेक्सटॉर्शन” रैकेट का हिस्सा हैं।

राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें उनके मोबाइल नंबर पर कॉल आया था जिसे लेकर उन्होंने शिकायत भी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा, ”घटना होने के तुरंत बाद मैंने अपने कार्यालय के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई, जिस वक्त फोन आया मैं मध्य प्रदेश में अपने गांव का दौरा कर रहा था।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने दिल्ली पुलिस के साथ इससे जुड़ी सभी   जानकारी साझा की है, कुछ दिन पहले मैंने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराई और मुझे बताया गया कि उन्होंने नंबरों का पता लगा लिया है।”

वीडियो कॉल आया, उठाया तो अश्लील वीडियो चलने लगी

मंत्री की शिकायत के मुताबिक उन्हें  एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप वीडियो कॉल आया जिसमें कॉल करने वाले ने एक अश्लील क्लिप चला दी। पटेल ने तुरंत लाइन काट दी। इसके बाद उन्हें एक कॉल आई जिसमें कॉल करने वाले ने उनकी वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर जारी करने की धमकी दी, इसके बाद पटेल ने अपने कानूनी सलाहकार के साथ मामले पर चर्चा की और दिल्ली पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

NCB का आरोप, रिया चक्रवर्ती ने लगाई सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स की लत, कई बार लाकर दिया गांजा

Posted by - July 13, 2022 0
एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर एनसीबी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए कथित तौर पर प्रतिबंधित पदार्थ खरीदने और उनकी…

जानें कौन है ‘स्नेहा दुबे’ जिसने UNGA में इमरान खान के ‘कश्मीर पर झूठ’ की उड़ा दी धज्जियां

Posted by - September 25, 2021 0
Sneha Dubey Profile: संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आईना दिखाने वाली यूएन में भारत की…

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगस्टर की ह्त्या, पुलिस ने दो हमलावर भी मार गिराए

Posted by - September 24, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट  में शुक्रवार दोपहर भारी फायरिंग हुई। इसमें मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर जितेंद्र (Gangster Jitender Gogi…

मोबाइल लौटाने के नाम पर अल्पसंखयक युवक ने आदिम जनजाति पहाड़िया विवाहिता के साथ किया दुष्कर्म

Posted by - December 20, 2022 0
झारखंड के साहिबगंज जिले के बोरियों में आदिम जनजाति पहाड़िया युवती रूबिका पहाड़िन की 20 से ज्यादा टुकड़ों में हत्या…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *