भविष्य में नहीं रहेगा हिंदुत्व, IIT दिल्ली की प्रोफेसर दिव्या द्विवेदी के बयान पर बवाल

99 0

सनातन धर्म पर दिए बयान को लेकर तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे का मुद्दा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि आईआईटी दिल्ली की एक प्रोफेसर ने हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी कर नया हंगामा खड़ा कर दिया है. सोशल मीडिया पर प्रोफेसर दिव्या द्विवेदी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भविष्य में हिंदुत्व नहीं रहेगा. उनके इस बयान के लेकर सोशल मीडिया पर एक वर्ग का गुस्सा सातवें आसमान पर है. लोगों ने उन्हें अरेस्ट करने की मांग की है.

प्रोफेसर दिव्या जी20 समिट पर एक विदेशी चैनल को इंटरव्यू दे रही थीं. इसी दौरान उन्होंने हिंदुत्व पर विवादित टिप्पणी की. वे आईआईटी दिल्ली में ह्यमैनिटिज एंड सोशल साइंसेज डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर हैं. उन्होंने फ्रांस 24 से कहा, ‘दो तरह का भारत है. एक नस्ली जाति व्यवस्था वाला अतीत का भारत, जो बहुसंख्यक आबादी पर अत्याचार करता था. दूसरा भविष्य का भारत है, जिसमें जाति उत्पीड़न और हिंदुत्व नहीं होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य का भारत सामने आने को बेताब है.

और क्या बोलीं प्रोफेसर दिव्या

फ्रांस के पत्रकार ने जब प्रोफेसर दिव्या से भारत के आर्थिक विकास पर चर्चा करते हुए उन्हें एक रिक्शावाले का उदाहरण दिया, तो इस पर प्रोफेसर ने कहा कि यह सब मीडिया द्वारा गढ़े किस्से भर हैं. पत्रकार ने उन्हें यह समझाने की कोशिश की थी कि पीएम नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया कैंपेन ने पूरी दुनिया से जुड़ने और बिजनेस बढ़ाने में मदद की है.

अब प्रोफेसर दिव्या की टिप्पणी को लेकर X पर तीखी प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं. लोगों का आरोप है कि उन्होंने सनातन धर्म का अपमान किया है. इसके साथ ही वैश्विक मंच पर भारत के खिलाफ नफरत फैलाने का काम कर रही हैं.

एक यूजर ने लिखा है, बेहद चौंका देने वाला! दिव्या द्विवेदी कहती हैं कि हिंदू धर्म को खत्म करना समय की मांग है. इसके साथ ही लिखा है, इससे भी बड़ी चिंता की बात यह है कि ये मोहतरमा आईआईटी दिल्ली में पढ़ाती हैं.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

कोयले की कमी से गहराया बिजली संकट: मेट्रो, अस्पतालों में आपूर्ति पर पड़ सकता है असर

Posted by - April 29, 2022 0
दिल्ली सरकार की ओर से गुरुवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया, जिसमें कहा गया था कि अगले 24 घंटे में…

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जबरन धर्म परिवर्तन बड़ा खतरा, सरकार से माँगा जवाब

Posted by - November 14, 2022 0
जबरन धर्म परिवर्तन मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अपनी चिंता जताई। और कहाकि, जबरन धर्म परिवर्तन गंभीर मामला…

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी की सभी दलों से अपील- चुनाव तो चलते रहेंगे, बजट सत्र को फलदायी बनाएं

Posted by - January 31, 2022 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि चुनाव का लोकतंत्र में अपना स्थान है और वह प्रक्रिया जारी रहेगी…

किसानों ने किया 6 घंटे का रेल रोको आंदोलन, 90 से ज्यादा ट्रेनें रोकी गईं, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी और पद से हटाने की मांग

Posted by - October 18, 2021 0
नई दिल्ली – लखीमपुर कांड के विरोध में किसानों ने आज 6 घंटे का रेल रोको आंदोलन किया। किसानों ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *