नीदरलैंड को टीम इंडिया ने 56 रन से हराया, ग्रुप-2 में टॉप पर पहुंची रोहित ब्रिगेड

284 0

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 के ग्रुप-2 में टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया। सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन बनाए। 180 रन के टारगेट के जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 123 रन ही बना सकी। टीम इंडिया इस जीत के साथ 2 मैचों में 4 अंक के साथ ग्रुप-2 में शीर्ष पर पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका 2 मैच में 3 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। दोनों टीमों के बीच रविवार को मैच खेला जाएगा।

नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विक्रमजीत सिंह को तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा। मैक्स ओडोड को अक्षर पटेल ने 5वें ओवर में पवेलियन भेजा। उन्होंने 10वें ओवर में बास डी लीड को आउट किया। रविचंद्रन अश्विन ने 13वें ओवर में कॉलिन एकरमैन और टॉम कूपर को आउट किया। मोहम्मद शमी ने टिम प्रिंगल को 16वें ओवर में आउट किया। स्कॉट एडवर्ड्स को भुवनेश्वर कुमार ने 17वें ओवर में आउट किया। अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में लोगन वैन बीक और फ्रेड क्लासेन को लगातार गेंदों पर आउट किया, लेकिन वह हैट्रिक नहीं ले सके। पॉल वैन मीकरन 14 और शारीज अहमद 16 रन बनाकर नाबाद रहे। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद शमी को 1 विकेट मिला।

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाकिस्तान के खिलाफ फेल रहे केएल राहुल तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए। पावरप्ले में नीदरलैंड ने रन देने में कंजूसी दिखाई। इस दौरान 1 विकेट गिरा और 32 रन बने। 9वें ओवर में 50 रन पूरा हुआ। 10 ओवर में 1 विकेट गिरा और 67 रन बने। रोहित ने 11वें ओवर अर्धशतक पूरा किया। वह 53 रन बनाकर आउट हुए।

विराट कोहली ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार ने अर्धशतक पूरा किया। दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं हुआ। भारत – नीदरलैंड के बीच मैच तय समय पर शुरू नहीं हुआ। इसका कारण यह है कि बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच मैच तय समय पर खत्म नहीं हुआ।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के चार प्लेयर, वापस लिया नाम

Posted by - September 11, 2021 0
भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से खेले जाने वाल मैनचेस्टर टेस्ट के विवादित रूप से रद्द होने का असर…

डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाई गईं धाविका दुती चंद, अस्थायी तौर पर लगा प्रतिबंध

Posted by - January 18, 2023 0
भारत की स्टार महिला एथलीट दुती चंद डोपिंग टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके बाद भारतीय ओलंपिक संघ ने…

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप छोड़ने की धमकी पर बोले खेल मंत्री-किसी की नहीं सुनेंगे

Posted by - October 20, 2022 0
पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की भारत में होने वाले वर्ल्ड कप नहीं खेलने की धमकी पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने…

दिल्ली से हरिद्वार के लिए निकले पहलवान, शाम 6 बजे गंगा में बहाएंगे मेडल; इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

Posted by - May 30, 2023 0
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन अभी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *