शांति सेवा सदन में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन, 25 गरीब मरीजों को दवा

449 0
बड़कागांव : हजारीबाग रोड स्थित प्रेम नगर मोहल्ला में शांति सेवा सदन द्वारा आयुष्मान भारत की जागरूकता अभियान को लेकर निःशुल्क  इलाज एवं दवा वितरण का आयोजन किया गया .इसका नेतृत्व शांति सेवा सदन के संचालक सुरेंद्र सोनी ने किया. 25 मरीजों को निःशुल्क  इलाज एवं संबंधित बीमारियों से उपचार के लिए निशुल्क दवा भी दिया गया.
सुरेंद्र सोनी ने बताया कि शांति सेवा सदन के माध्यम से बड़कागांव ,केरेडारी, टंडवा , सिमरिया प्रखंड के मरीजों के लिए 21 वर्षों से सेवा की जा रही है .उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत शांति सेवा सदन में निशुल्क इलाज जनवरी 2019 से लेकर अब तक जारी है. यहां 420 मरीजों की सर्जरी एवं 150 ओपीडी के तहत मरीजों को निःशुल्क  इलाज एवं दवा दिया गया. इसके अलावा स्वास्थ्य कार्ड के तहत 2012-13 में बड़कागांव एवं केरेडारी प्रखंड के 100 मरीजों को निशुल्क इलाज एवं दवा दिया गया.
आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाया जाता है. गोल्डन कार्ड बनाने के लिए लाल एवं पीला राशन कार्ड तथा आधार कार्ड होना जरूरी है.इस योजना के तहत हर्निया, बाबासीर, हाइड्रोसील, अपेंडिक्स बीमारी का इलाज करने का प्रावधान है. आज निशुल्क चिकित्सा शिविर में मुख्य रूप से विवेक कुमार सोनी ,शांति टोप्पो, रेखा कुमारी, रजंती कुमारी ,रजनी कुमारी, सोनू खान, मनीता कुमारी ने मुख्य भूमिका निभाई.
Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

वीडियो-पुलिस को मिली सफलता , अमन साव गिरोह के 4 अपराधकर्मियों को किया गिरफ्तार

Posted by - September 1, 2021 0
हजारीबाग। अमन साव गिरोह के 4 सदस्य को हज़ारीबाग पुलिस ने बुधवार अहले सुबह विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के चित्रमो जंगल…

एक तरफ कोयला तस्करी मामले में एरिया प्रबंधक से पूछताछ, दूसरी तरफ श्रीपुर प्रबंधक अवैध खदान की करा रहे थे भराई

Posted by - September 16, 2021 0
आसनसोल : कोयला तस्करी के मामले में गुरुवार को आसनसोल उत्तर थाना क्षेत्र पड़ने वाली सुगम पार्क स्थित ईसीएल सात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *