बीजेपी और आरएसएस पर राहुल गांधी का हमला -कहा हम हिन्दू है हिन्दुत्व की जरुरत नहीं 

262 0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हिन्दुत्व के मुद्दे पर एक बार फिर से बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। राहुल ने कहा है कि हम हिन्दू हैं, हमें हिन्दुत्व की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा और संघ पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे किस तरह के हिंदू धर्म का प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस की विचारधारा भाजपा और आरएसएस की “घृणास्पद” विचारधारा से ढक गई है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस के डिजिटल अभियान ‘जन जागरण अभियान’ के शुभारंभ पर बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “आज, हम इसे पसंद करें या नहीं, लेकिन आरएसएस और भाजपा की घृणास्पद विचारधारा, कांग्रेस पार्टी की देश की प्रेमपूर्ण, स्नेही और राष्ट्रवादी विचारधारा पर भारी पड़ गया है। हमें इसे स्वीकार करना होगा। कांग्रेस की विचारधारा जीवित है, जीवंत है, लेकिन इसके ऊपर एक छाया आ गई है”।

संघ और बीजेपी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस सांसद ने सवाल किया- “हिंदुइज्म और हिंदुत्व में क्या अंतर है, क्या वे एक ही चीज हो सकते हैं? यदि वे एक ही चीज हैं, तो उनका एक ही नाम क्यों नहीं है?, उन्होंने कहा, “वे स्पष्ट रूप से अलग चीजें हैं। क्या हिंदू धर्म में सिख या मुस्लिम की पिटाई के बारे में है? हिंदुत्व में निश्चित रूप से है।”

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के द्वारा लिखी गई किताब सनराइज ओवर अयोध्या में हिंदुत्व की तुलना इस्लामिक चरमपंथी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस से करने पर भाजपा हमलावर हो गई है। राहुल गांधी का ये बयान उसी हिन्दुत्व के विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।

राहुल के बयान से पहले कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने बीजेपी और आरएसएस पर जय श्री राम के नारे को लेकर निशाना था। उन्होंने कहा थी कि ‘जय श्री राम कहने वाले सभी संत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के मुताबिक देश में राम राज्य आ गया है, लेकिन जहां तक मैं समझता हूं राम राज्य में नफरत की जगह नहीं होती है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

31 मार्च से खत्म होंगी कोरोना गाइडलाइंस की सारी पाबंदियां, पर इन चीजों का करना होगा पालन

Posted by - March 23, 2022 0
कोरोना गाइडलाइन्स को लेकर गृह मंत्रालय ने नए निर्देश जारी किये हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और गृह मंत्रालय ने…

Rahul Gandhi की मेन्टल एज 5 साल जैसी, सच्चे भारतीय होने पर भी शक: शिवराज चौहान

Posted by - March 16, 2023 0
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने राहुल गांधी को अपरिपक्व…

बिहार में जातिगत जनगणना पर सहमति, सर्वदलीय बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने लिया फैसला

Posted by - June 1, 2022 0
बिहार (Bihar) में जातिगत जनगणना पर सहमति बन गई है. सर्वदलीय बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने यह फैसला लिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *