ओमिक्रोन का ख़ौफ़, योगी सरकार ने लगाया नाइट कर्फ्यू, शादियों में नहीं शामिल सकेंगे ज्यादा लोग

568 0

देश में कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। गुरुवार को मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के ऐलान के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कड़े प्रतिबंध की तैयारी की जा रही है। बता दें कि यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि 25 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

शादियों में 200 लोगों की अनुमति: कोरोना के मामलों को देखते हुए यूपी में 25 दिसंबर से शादियों व अन्य सार्वजनिक आयोजनों में 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की इजाजत नहीं होगी। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार आज क्रिसमस और नए साल के दौरान शादी समारोहों, होटलों और रेस्टोरेंट में भीड़ से बचने के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी करेगी।

एमपी में नाईट कर्फ्यू: वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश में गुरुवार को नाईट कर्फ्यू की घोषणा पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। आवश्यकता हुई तो कुछ और उपाय हम जरूर करेंगे।

ओमिक्रोन अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना को नये वैरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के 122 नए मामले सामने आये। इसके बाद, देश में अब ओमिक्रोन के कुल 358 मामले हो गए हैं। इनमें से 114 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। ये मामले 17 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से सामने आए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि महाराष्ट्र में ‘ओमीक्रोन’ वैरिएंट के सबसे अधिक महाराष्ट्र में 88 मामले, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31 और गुजरात में 30 मामले सामने आए। मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,650 नए मामले सामने आये।

नये आंकड़ो के बाद आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 3,47,72,626 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 77,516 रह गई है। वहीं 374 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,79,133 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी तक जिन लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

पश्चिम बंगाल में रेल हादसा: गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 3 लोगों की मौत, कई घायल

Posted by - January 13, 2022 0
पश्चिम बंगाल के दोमोहानी में गुरुवार को पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतर…

राम मंदिर के गर्भ गृह का शिलान्यास- पहली शिला रख बोले CM योगी- यह होगा राष्ट्र मंदिर

Posted by - June 1, 2022 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला रखी और पूजन किया। मुख्यमंत्री…

पत्रकारों के उत्पीड़न के खिलाफ मजबूती से संघर्ष करने की भारतीय मीडिया फाउंडेशन ने बनाई रणनीति

Posted by - July 18, 2022 0
नई दिल्ली-भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक श्री ए के बिंदुसार ने उत्तर प्रदेश सहित देश के सभी राज्यों में हो…

सांसदी जाने पर बोले राहुल गांधी : मोदी-अडानी के रिश्तों पर सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा, धमकाकर चुप नहीं करा सकते

Posted by - March 25, 2023 0
काँग्रेस (Congress) के नेता, पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद (Member of Parliament from Waynad) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *