कोरोना: दिल्ली में बंद किए जाएंगे प्राइवेट ऑफिस, DDMA ने जारी किया आदेश, जानें क्या हैं नियम

462 0

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट (डीडीएमए) अपने संशोधित दिशानिर्देशों में कहा है कि दिल्ली में इमरजेंसी वर्क वाले ऑफिस को छोड़ कर सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे। इस दौरान वर्क फ्रॉम होम का पालन किया जाएगा।

ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं: गौरतलब है कि दिल्ली में अभी प्राइवेट दफ़्तर 50% क्षमता पर चल रहे थे और 50 फीसदी स्टाफ ऑफिस जाता था। वहीं नए निर्देश में कहा गया है कि सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे, टेकअवे की अनुमति होगी। ऐसे में लोग रेस्त्रां और बार से ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इससे पहले इन्हें 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति थी।

वीकली मार्केट को लेकर निर्देश: दिल्ली में साप्ताहिक बाजारों को लेकर फैसला लिया गया है कि एक हफ्ते में एक जोन में अलग-अलग दिनों एक ही वीकली मार्केट लगाने की इजाजत होगी। इसके साथ ही बाजार खुलने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गये हैं।

केजरीवाल ने क्या कहा: मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “पूरे देश में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं, दिल्ली में भी मामले बढ़ रहे हैं लेकिन पिछले दो-तीन दिन से दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने की रफ्तार कम हुई है। 1500-2000 बेड भरे हैं, बाकी सभी मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं।”

उन्होंने कहा, “जो लोग होम आइसोलेशन में हैं हम उनके लिए योग और प्राणायाम की स्पेशल ऑनलाइन क्लास शुरू कर रहे हैं। वो घर बैठे हमारे इंस्ट्रक्टर के साथ योग कर पाएंगे। इंस्ट्रक्टर की बहुत बड़ी टीम तैयार की गई है जिनको कोरोना से संबंधित आसन और प्राणायाम की विशेष ट्रेनिंग दी गई है।”

सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 19166 नए मामले सामने आए थे। वहीं 17 मरीजों की मौत भी हुई थी। बता दें कि मौजूदा हालात में दिल्ली में संक्रमण की दर 25 फीसदी हो गई है। यहां टेस्ट करवाने वाला हर चौथा व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिल रहा है। संक्रमण दर 5 मई 2021 के बाद सबसे ज्यादा है।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के मामले: बता दें कि देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,68,063 नए मामले सामने आए हैं। इसमें 69,959 रिकवरी हुईं और 277 लोगों की कोरोना से मौत हुई है

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बिहार में छात्रों का बंद आज – पटना में सड़कों पर छात्रों ने जमकर किया हंगामा और आगजनी, यातायात ठप

Posted by - January 28, 2022 0
बिहार (Bihar) में रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी एग्जाम (NTPC) के रिजल्ट को लेकर शुक्रवार को…

फिलहाल विदेश जाना होगा मुश्किल, 31 जनवरी तक सस्पेंड रहेंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Posted by - December 9, 2021 0
कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भारत में शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाकर…

सीएम गहलोत का ऐलान- आरोपियों को गिरफ्तार करने वाले 5 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन, NIA ने दर्ज किया केस

Posted by - June 29, 2022 0
उदयपुर की घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा, “पुलिस अधिकारियों ने…

सरकारी पैसे से अस्थाई राम मंदिर बनवा रही है केजरीवाल सरकार, रहेगी लोगों की नो एंट्री, दिवाली की पूजा के बाद ढहा दिया जायेगा

Posted by - November 3, 2021 0
इस बार दिवाली में दिल्ली सरकार राजधानी में त्यागराज स्टेडियम में एक अस्थाई राम मंदिर बनवाने जा रही है। यह…

बड़ा हादसा टला! दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो विमान के इंजन में लगी आग, यात्री सुरक्षित

Posted by - October 29, 2022 0
देश की राजधानी दिल्ली एयरपोर्ट में इंडिगो विमान में एक बड़ा हादसा टल गया। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा दिल्ली…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *