सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, कहा- मेरा शरीर कमजोर हो रहा है, बेटे को लेकर भी जताई चिंता

343 0

भारतीय महिला टेनिस को ऊंचाइयों पर ले जाने वालीं सानिया मिर्जा ने बुधवार यानी 19 जनवरी 2022 को अपने संन्यास की योजना का ऐलान किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में वुमन्स सिंगल्स के पहले दौर में हार के बाद इसके बारे में बताया।

हार के बाद सानिया मिर्जा ने कहा कि इस सीजन के अंत में संन्यास ले लेंगी। सानिया ने मैच के बाद कहा, मैंने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा। मैं इसे सप्ताह दर सप्ताह ले रही हूं। यकीन नहीं है कि मैं पूरा सीजन खेल भी पाऊंगी या नहीं, लेकिन मैं यह सीजन पूरा खेलना चाहती हूं। बाद में उनके पिता और कोच इमरान मिर्जा ने भी ईएसपीएन से इस बात की पुष्टि की।

सानिया मिर्जा साल के पहले ग्रैंड स्लैम के वुमन्स डबल्स में यूक्रेन की नादिया किचनोक के साथ जोड़ी बनाकर उतरी थीं। हालांकि, उन्हें पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। एक घंटे 37 मिनट तक चले मुकाबले में सानिया और नादिया की जोड़ी को स्लोवानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी ने 4-6, 6-7(5) से हराया। नादिया किचनोक मैच के दौरान लय में नहीं दिख रही थीं। उन्होंने कई सहज गलतियां कीं।

मेलबर्न पार्क में 5 नंबर पर कोर्ट पर हुए मुकाबले के बाद सानिया मिर्जा ने कहा, इसके कुछ कारण हैं। यह ठीक है, जितना आसान नहीं है। मैं खेलने नहीं जा रही हूं। मुझे लगता है कि मेरे ठीक होने में अधिक समय लग रहा है। मैं अपने 3 साल के बेटे को साथ लेकर इतनी यात्रा कर रही हूं।

सानिया ने कहा, मैं उसको भी जोखिम में डाल रही हूं। यह कुछ ऐसा है जिसे मुझे ध्यान में रखना है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर खराब हो रहा है। आज मेरा घुटना बहुत दर्द कर रहा था। मैं यह नहीं कह रही कि इसी कारण से हम हार गए लेकिन मुझे लगता है कि जैसे-जैसे मेरी उम्र बढ़ रही है, मुझे रिकवर होने में समय लग रहा है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रन से हराया, WTC प्वाइंट टेबल में भारत को पछाड़कर हासिल किया पहला स्थान

Posted by - November 25, 2021 0
श्रीलंका के गाले स्टेडियम में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को…

दिल्ली से हरिद्वार के लिए निकले पहलवान, शाम 6 बजे गंगा में बहाएंगे मेडल; इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

Posted by - May 30, 2023 0
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन अभी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,…

Archery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियन

Posted by - May 21, 2022 0
अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की भारतीय कंपाउंड टीम ने शनिवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप 2022 चरण…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *