भारत में ही होगा IPL के 15वें सीजन का आयोजन, दर्शकों की रहेगी नो एंट्री

268 0

IPL 15 पर  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फैसला किया है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और इसके मुकाबले मुंबई में ही खेले जाएंगे. हालांकि, एक बार फिर दर्शकों को घर में बैठकर ही मैच देखने पड़ेंगे. समाचार एजेंसी ANI ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि बोर्ड इस सीजन का आयोजन भारत में कराने के लिए ही प्रतिबद्ध है. शनिवार 22 जनवरी को बोर्ड और सभी फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच बैठक हुई, जिसमें बोर्ड ने अपनी पसंद के बारे में बताया. हालांकि, अगर स्थिति बिगड़ती है, तो संयुक्त अरब अमीरात और साउथ अफ्रीका को भी विकल्प के तौर पर रखा जा रहा है.

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट में बताया गया है कि टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन मुंबई के तीन स्टेडियमों- वानखेड़े, डीवाई पाटिल (नवी मुंबई) और ब्रेबॉर्न स्टेडियम (CCI) में किया जाएगा. इसके साथ ही बोर्ड सूत्रों ने बताया है कि अगर जरूरत पड़ी तो कुछ मैचों का आयोजन पुणे में भी किया जा सकता है. पिछले साल BCCI ने आईपीएल का आयोजन भारत में ही किया था. लेकिन तब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के कारण बायो-बबल में मामले आने लगे थे और इसे 29 मैचों के बाद ही रोकना पड़ा था. फिर सितंबर-अक्टूबर में इसे यूएई में पूरा किया गया था.

एक हफ्ते पहले होगी शुरुआत?

वहीं टूर्नामेंट की शुरुआत की तारीख में भी बदलाव का प्रस्ताव दिया गया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजी मालिकों को बताया है कि वह 27 मार्च से टूर्नामेंट की शुरुआत करने पर विचार कर रहा है. इससे पहले 2 अप्रैल से 15वें सीजन का आगाज करने की योजना थी. ऐसे में इसके मई के पहले सप्ताह में खत्म होने की उम्मीद है. हालांकि, इन सभी मुद्दों पर अंतिम फैसला बोर्ड की 20 फरवरी को होने वाली बैठक में किया जाएगा.

नीलामी की तारीख में नहीं बदलाव

वहीं बड़ी नीलामी की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने फ्रेंचाइजी मालिकों को बता दिया है कि मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को ही होगी और हमेशा की तरह इस बार भी बेंगलुरू में ही खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. लीग में इस बार 1214 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए खुद को रजिस्टर किया है, जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी हैं.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

शुभमन ने लगातार तीन छक्के लगाकर दोहरा शतक पूरा किया, न्यूजीलैंड को 350 रन का लक्ष्य

Posted by - January 18, 2023 0
भारत ने हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 350 रन का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया…

भारत की निकहत जरीन, लवलीना बोरगोहेन, नीतू गंघास और स्वीटी बूरा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में

Posted by - March 24, 2023 0
टोक्यो ओलंपिक में भारत की महान मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को पराजित करने वाली वालेंसिया के खिलाफ निकहत पूरी तैयारी से…

भारत और पाकिस्तान में 7 अक्टूबर को होगा महामुकाबला, बांग्लादेश में 4 साल बाद होंगे महिलाओं के मैच

Posted by - September 21, 2022 0
बांग्लादेश में चार साल बाद महिला क्रिकेट मुकाबलों की वापसी होने वाली है। इसकी शुरुआत महिला एशिया कप 2022 से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *