IND vs NZ: केएल राहुल चोटिल होकर टेस्‍ट सीरीज से हुए बाहर

486 0

भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट से पूर्व जोरदार झटका लगा है। भारतीय ओपनर केएल राहुल मंगलवार को आगामी दो मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय ओपनर केएल राहुल चोटिल हैं और दोनों टेस्‍ट में वह निश्चित ही प्‍लेइंग 11 में नजर नहीं आएंगे। जानकारी मिली है कि केएल राहुल की बाईं जांघ की मांसपेशियों में दर्द है, जिसके कारण वह आगामी टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये पुष्टि कर दी है कि सूर्यकुमार यादव भारतीय टेस्‍ट टीम में केएल राहुल की जगह लेंगे। इससे पहले सूर्यकुमार यादव को इंग्‍लैंड दौरे पर भी टेस्‍ट टीम में जोड़ा गया था। बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में 25 नवंबर से खेला जाएगा।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘राहुल अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में रिहैबिलिटेशन करेंगे।’ राहुल ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले हैं। इस 29 साल के बल्लेबाज के नाम 35.16 की औसत से 2321 रन हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन का है, जो उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में बनाया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक यह जानकारी मिली है कि राहुल ने भारतीय टीम के अभ्‍यास मैच में हिस्‍सा नहीं लिया था। कानपुर में टीम के नेट सेशन के दौरान शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरूआत की थी। चेतेश्‍वर पुजारा ने संकेत भी दिए कि शुभमन गिल न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में ओपनिंग पर बल्‍लेबाजी करने आ सकते हैं। बीसीसीआई ने पहले खुलासा किया था कि कप्‍तान विराट कोहली दूसरे टेस्‍ट मैच में शिरकत कर सकते हैं। कानपुर में श्रेयस अय्यर या फिर सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

इशान किशन की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की भारतीय टीम में एंट्री, केएल राहुल की ली जगह

Posted by - May 8, 2023 0
इशान किशन की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में एंट्री हो गई है. दरअसल बीते दिनों…

घर में नहीं है टीवी, माता-पिता करते हैं मजदूरी, कच्चे मकान में रहने वाली झारखंड की संगीता करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

Posted by - July 29, 2022 0
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज हो चुका है। बर्मिंघम के एलेक्जेंडर स्टेडियम में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में 72…

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा टेस्‍ट 7 विकेट से जीतकर सीरीज पर किया कब्‍जा, भारत इतिहास रचने से चूका

Posted by - January 14, 2022 0
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीसरे व अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को यहां चौथे दिन ही सात विकेट से…

काशी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, कई दिग्गज खिलाडी रहे मौजूद 

Posted by - September 23, 2023 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस समारोह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *