भारतीय गेंदबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, इंग्लैंड ने 10 विकेट से हरा फ़ाइनल में बनाई जगह

237 0

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भारत के गेंदबाजों की बखिया उड़ेध दी। इन दोनों के तूफानी अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के इस दूसरे सेमीफाइनल मुक़ाबले में भारत को 10 विकेट से हारा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है। जहां उनका मुक़ाबला रविवार को पाकिस्तान से होगा।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से इंग्लैंड के सामने 169 रनों का लक्ष्य रख। लेकिन इसके जवाब में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए इस लक्ष्य को मात्र 16 ओवर में पा लिया। बटलर ने 53 गेंद पर दो सिक्स और 9 चौके की मदद से 75 रन बनाए। वहीं हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंद पर 90 रन बनाए। अपनी पारी में हेल्स ने 7 सिक्स और तीन चौके लगाए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए। क्रिस वोक्स ने ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल को आउट कर दिया। राहुल विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। उन्होंने पांच गेंद पर पांच रन बनाए। राहुल के आउट होने के बाद भारत पर दवाब आ गया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्म और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

लेकिन शर्मा इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नज़र आए। तभी क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन भेज दिया। रोहित सिक्स मारने के प्रयास में सैम करन को कैच थमा बैठे। उन्होंने 27 गेंद पर 28 रन बनाए। इस दौरान भारतीय कप्तान ने चार चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए।

इस टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव इस मैच में अपना विकेट फेंक कर चले गए। सूर्यकुमार ने आदिल रशीद की खराब गेंद को उचा उठा दिया और कैच आउट हो गए। सूर्यकुमार 10 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोहली का साथ देने हार्दिक पांड्या आए। तभी कोहली ने अर्धशतक लगाते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर के चार हज़ार रन पूरे किए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए 61 रन जोड़े।

लेकिन तभी भारत को चौथा झटका लगा। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली पवेलियन लौट गए। क्रिस जॉर्डन ने उन्हें आदिल रशीद के हाथों कैच कराया। कोहली ने 40 गेंद पर 50 रन बनाए। इस दौरान चार चौके और एक सिक्स लगाया। वहीं पांड्या ने भी अर्धशतक लगाते हुए 31 गेंद पर चार सिक्स और तीन चौके की मदद से 56 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने दो, आदिल रशीद और क्रिस वोक्स ने एक -एक विकेट झटके।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

विवादों में घिरे शोएब अख्तर, टीवी कार्यक्रम छोड़ा, बोले- बाहर निकलने को कहा गया था

Posted by - October 27, 2021 0
कराची:  पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर उस समय विवादों में घिर गये जब उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम को…

सरकार ने अचानक सौरव गांगुली की सुरक्षा बढ़ाई, अब ‘Y’ की जगह मिलेगी ‘Z’ श्रेणी की सिक्योरिटी

Posted by - May 17, 2023 0
भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *