सरकार ने अचानक सौरव गांगुली की सुरक्षा बढ़ाई, अब ‘Y’ की जगह मिलेगी ‘Z’ श्रेणी की सिक्योरिटी

141 0

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा में इजाफा किया गया है। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने उन्हें ‘जेड’ कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया है। दादा पहले ही वॉय स्‍तर की सुरक्षा के घेरे में रहते थे। इसी के साथ दादा का नाम बंगाल के उन चुनिन्दा लोगों में शामिल हो गया है जिनके पास ‘जेड’ कैटेगरी की सिक्योरिटी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सौरव गांगुली की तरफ से सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ने के संबंध में कोई अनुरोध नहीं किया गया है। बंगाल सरकार ने स्‍वयं संज्ञान लेते हुए दादा की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बढ़ाने का निर्णय लिया है। सरकार ने ऐसा क्यों किया इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। नए सुरक्षा इंतजाम के तहत पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष की सुरक्षा में आठ से 10 पुलिसकर्मी रहेंगे। वाई श्रेणी सुरक्षा कवर के तहत गांगुली की सुरक्षा में तीन पुलिसकर्मी लगे थे। इतनी ही संख्या में सुरक्षाकर्मी उनके बेहला स्थित आवास की रखवाली करते थे।

दादा को पहले ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। इसकी अवधि समाप्त होने के बाद 16 मई को सरकार ने गांगुली की सुरक्षा को अपग्रेड करने का फैसला किया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई से बंगाल सरकार ने एक अधिकारी ने बताया, ”वीवीआईपी की सुरक्षा खत्म होने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक समीक्षा की गई। उसके बाद गांगुली की सुरक्षा को जेड श्रेणी तक बढ़ाने का फैसला किया गया।”

बता दें सौरव गांगुली इन दिनों आईपीएल में व्यस्त हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम से जुड़े हुए हैं। वह डायरेक्‍टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका में हैं। मंगलवार को राज्य सचिवालय के प्रतिनिधि गांगुली के बेहला कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार और स्थानीय पुलिस स्टेशन के अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारी ने कहा, “गांगुली फिलहाल अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ यात्रा कर रहे हैं और 21 मई को कोलकाता लौटेंगे। उसी दिन से उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलनी शुरू हो जाएगी।”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

एमएस धोनी लेंगे IPL से संन्यास? रविवार को करेंगे बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

Posted by - September 24, 2022 0
महेंद्र सिंह धोनी जो भी करते हैं, उसको लेकर हलचल हो ही जाती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके…

शाहिद अफरीदी को PCB में मिली नई जिम्मेदारी, अब चुनेंगे टीम

Posted by - December 24, 2022 0
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष नजम…

स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रणविजय सिंह का वार्ड 6 के पार्षद डिस्को महतो ने किया जोरदार स्वागत।

Posted by - July 20, 2022 0
बूम क्लब द्वारा भेलाटांड़ फुटबॉल ग्राउंड में स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच का आयोजन किया गया।जिसमे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *