शाहिद अफरीदी को PCB में मिली नई जिम्मेदारी, अब चुनेंगे टीम

156 0

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष नजम सेठी ने उन्हें नया मुख्य चयनकर्ता चुना है. सेठी ने एक दिन पहले ही मोहम्मद वसीम की अध्यक्षता वाली चयन समिति को बर्खास्त किया था. सेठी ने शनिवार को एक ट्वीट के लिए जरिए शाहिद अफरीदी को मुख्य चयनकर्ता बनाने का ऐलान किया है.

उनके साथ इस चयन समिति में पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक, पूर्व तेज गेंदबाज राव इफ्तिखार होंगे. वहीं हारून राशिद को नया कन्वेनर बनाया गया है. सेठी ने पीसीबी चैयरमैन के तौर पर रमीज राजा का स्थान लिया है. राजा को हाल ही में इस पद से हटा दिया गया था.

अंतरिम तौरे पर मिली जिम्मेदारी

अफरीदी की अध्यक्षत वाली इस चयन समिति को हालांकि एक ही सीरीज के लिए ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. ये समिति न्यूजीलैंड दौरे के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम का चयन करेगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हालांकि पाकिस्तान टीम का ऐलान हो गया है, लेकिन वनडे सीरीज के लिए अभी टीम चुनी जानी है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड 10, 12 और 14 को तीन वनडे मैच खेलने हैं.

हाल ही में पाकिस्तान की सरकार ने पीसीबी में बदलाव किए थे और रमीज राजा को हटाकर सेठी को चेयरमैन बनाया गया था. इसके बाद सेठी ने उन सभी समितियों को बर्खास्त कर दिया था जो 2019 के सविंधान के मुताबिक चुनी गई थीं. इसी के तहत वसीम की अध्यक्षत वाली चयन समिति को बर्खास्त किया गया था.

ऐसा रहा है अफरीदी का करियर

अफरीदी पाकिस्तान के महान खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. अफरीदी के नाम वनडे में 37 गेंदों पर शतक जमाने का रिकॉर्ड है जो एक समय वनडे में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड था. अफरीदी का करियर देखा जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट मैच खेले हैं और 1716 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 36.51 का रहा. टेस्ट में उन्होंने 48 विकेट भी हासिल किए हैं.वनडे में अफरीदी ने 398 मैचों में 8064 रन और 395 विकेट लिए हैं. टी20 में उन्होंने 99 टी20 मैच खेले हैं जिनमें 1416 रन बनाने के साथ-साथ 98 विकेट लिए हैं.

राव इफ्तिखार ने भारत के लिए एक टेस्ट, 62 वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं. वहीं रज्जाक ने 46 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा उन्होंने 265 वनडे और 32 टी20 मैच भी खेले हैं.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

धनबाद में आयोजित राष्ट्रीय कुराश प्रतियोगिता का समापन।दिल्ली की टीम बनी विजेता हरियाणा के अंकित और दिल्ली की यूवीका बनी बेस्ट फाईटर

Posted by - March 29, 2022 0
झारखंड कुराश संघ द्वारा क्रेडो वर्ल्ड स्कूल में आयोजित सब जुनियर नेशनल कुराश चैम्पियनशिप का शानदार आयोजन 27 से 29…

खेलो इंडिया से लौटे थांग-टा खिलाडियों को धनबाद उपायुक्त ने किया प्रोत्साहित रिपोर्ट:-विशाल राज

Posted by - June 10, 2022 0
युवा मामले एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा  पंचकुला ,हरियाणा में आयोजित चौथी एसबीआई. खेलो इंडिया युथ गेम्स में शिरकत…

खबरें खेल जगत की:-क्रीड़ा भारती खेल महोत्सव कैरम प्रतियोगिता के विजेता बने अंकित कुमार

Posted by - September 4, 2021 0
खेल महोत्सव के सातवें दिन 4 सितंबर को संकल्प शिक्षण संस्थान बारामुड़ी में कैरम प्रतियोगिता आयोजित की गई.इसकी जानकारी देते…

भारत के लिए बुरी खबर, चोट के कारण ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर

Posted by - July 26, 2022 0
ओलंपिक चैंपियन (Olympic Champion) और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने गुरुवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *