आईपीएल 2022 से पहले आरसीबी ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व भारतीय खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

286 0

बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का आगाज होने में कई महीने बाकी हैं और उससे पहले आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है। हालांकि, टीमों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को आगामी सीजन के लिए फ्रेंचाइजी का हेड कोच नियुक्त करने की घोषणा की है।

बांगर न्यूजीलैंड के माइक हेसन की जगह लेंगे। हालांकि, हेसन डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस की अपनी मौजूदा भूमिका में आरसीबी के साथ बने रहेंगे। हेसन को यूएई हुए आयोजित हुए  आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए मुख्य कोच की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बता दें कि आरसीबी को 14वें सीजन में एलिमिनेटर में हार का सामना करना पड़ा ता।

आरसीबी हेड कोच बनने पर बांगर ने ये कहा

आरसीबी का हेड केच बनने पर 49 वर्षीय बांगर ने कहा, ‘मुख्य कोच के रूम में एक शानदार फ्रेंचाइजी से जुड़ना सम्मान की बात है और यह एक बेहतरीन अवसर है। मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली में बर्स के साथ काम किया है। मैं इस टीम को नेक्सट लेवल तक ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।

आईपीएल मेगा ऑक्शन और फिर सीजन में बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन मुझे यकीन है कि मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ के लगातार समर्थन के साथ हम यह कर सकते हैं। हम अच्छे प्रदर्शन से दुनियाभर के फैंस को चीयर करने का मौका दे सकते हैं।’ बांगर ने भारतीय टीम के लिए 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले थे।

‘संजय बांगर के पास अनुभव का खजाना है’

वहीं, बांगर की नियुक्ति पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चेयरमैन प्रथमेश मिश्रा ने कहा, ‘टीम के भीतर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सपोर्ट करने और संवारने की अपनी फिलॉसफी के प्रति आरसीबी प्रतिबद्ध है। संजय बांगर की नियुक्ति उसी विश्वास का रिफ्लेक्शन है। बांगर बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में हमारे सहयोगी स्टाफ का हिस्सा रहे हैं।

उनके पास एक खिलाड़ी और बल्लेबाजी कोच दोनों के रूप में अनुभव का खजाना है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ काफी काम किया है। बांगर को मुश्किल चयन प्रक्रिया के बाद हेड कोच चुना गया है। हमें उम्मीद है कि वह अपने अनुभव के जरिए टीम की क्षमता को बढ़ाएंगे। मैं उन्हें इस नए अध्याय की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देता हूं।’

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

हॉकी टीम के अनुभवी स्ट्राइकर एसवी सुनील ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से लिया संन्यास, दो दिन में तीन खिलाड़ियों का संन्यास

Posted by - October 1, 2021 0
भारतीय पुरूष हॉकी टीम के अनुभवी स्ट्राइकर एसवी सुनील ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया। इसके साथ…

Video News:-बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने इंडोर स्टेडियम आ रहे बच्चो को सता रहा कोरोना संक्रमित होने का डर

Posted by - October 2, 2021 0
Report:-Sarfaraz/Amit धनबाद। धनबाद का एक मात्र इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने आ रहे बच्चों को कोरोना संक्रमित होने…

सिनीयर नेशनल कुराश चैम्पियनशिप जम्मू कश्मीर में झारखंड ने जीता 2 कांस्य पदक

Posted by - December 29, 2021 0
भारतीय कुराश महासंघ की अगुवाई में जम्मू कश्मीर कुराश संघ द्रारा जम्मू इंडोर स्टेडियम में सिनीयर नेशनल कुराश चैम्पियनशिप का…

एमएस धोनी लेंगे IPL से संन्यास? रविवार को करेंगे बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

Posted by - September 24, 2022 0
महेंद्र सिंह धोनी जो भी करते हैं, उसको लेकर हलचल हो ही जाती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *