सीएम चन्‍नी बोले- ED अफसरों ने जाते-जाते कहा- “पीएम मोदी का दौरा याद रखना

454 0

पंजाब रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ये छापेमारी सीएम चन्नी के रिश्तेदारों के यहां हुई थी। प्रदर्शन निदेशालय द्वारा की गई छापेमारी को सीएम चन्नी ने ‘बदले की कार्रवाई’ बताया और आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा ईडी, आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इस मामले पर मुख्यमंत्री चन्नी ने पलटवार करते हुए केंद्र सरकार और बीजेपी को घेरा है। अपने भतीजे का बचाव करते हुए चन्नी ने कहा, ”पश्चिम बंगाल हो या पंजाब, इन राज्यों में क्रांति शुरू हुई। दिल्ली हमें दबाने की कोशिश कर रही है लेकिन पंजाब पलटवार करेगा।”

पंजाब के सीएम ने कहा, “मुझे पता चला है कि ईडी ने कहा, ”पीएम मोदी का फिरोजपुर दौरा मत भूलना”, यह छापेमारी ‘बदला’ दर्शाता है।” चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया, ”मुझे फंसाने के लिए मेरे भतीजे से 24 घंटे पूछताछ की गई, लेकिन एजेंसी को मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला।”

सीएम चन्नी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा। सीएम चन्नी ने कहा, ”केजरीवाल जी जब आपके रिश्तेदार पर छापे पड़े थे तो उस समय तुम चीखे क्यों मार रहे थे?” दरअसल, इस छापेमारी को लेकर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा था। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सीएम चन्नी पर हमला बोलते हुए कहा था, ”चन्नी आम आदमी नहीं, बेईमान आदमी है।”

वहीं, पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”क्या वे (भाजपा) पंजाब को बदनाम करना चाहते हैं? मुझे नहीं पता कि वहां किसान भी थे या नहीं (पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के दौरान); वहां बीजेपी के झंडे थे। ब्रिटिश शासन के दौरान पंजाबियों ने खुद की कुर्बानी दी…बीजेपी का क्या योगदान है?”

प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध रेत खनन मामले में लगभग 10 जगहों पर मंगलवार को छापेमारी की है। ये छापेमारी सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के घर पर हुई है। अधिकारियों ने बताया कि अब तक करीब 10 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद किया जा चुका है, जिसमें सीएम चन्नी के रिश्तेदार के यहां से बरामद 8 करोड़ भी शामिल हैं। इस छापेमारी के बाद राज्य में सियासत बढ़ गई है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

करनाल में खत्म हुआ किसानों का धरना, छुट्टी पर रहेंगे SDM- होगी न्यायिक जांच, मृतक किसान के परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी

Posted by - September 11, 2021 0
हरियाणा के करनाल में किसानों और प्रशासन के बीच गतिरोध खत्म हो गया है। किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने…

Gyanvapi Case: सर्वे कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा पर गिरी गाज, कोर्ट ने हटाया, जानकारी लीक करने का था आरोप

Posted by - May 17, 2022 0
बनारस के काशी विश्वनाथ परिसर में बनी ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे करने वाली टीम के एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा…

जमीन हड़पने के मामले में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को ED ने किया गिरफ्तार

Posted by - December 14, 2022 0
पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उसके परिवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा…

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर क‍िया मनकामेश्वर मंदिर

Posted by - July 27, 2023 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आगरा में फतेहाबाद स्थित ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो के हाई…

एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम आया सामने, इमरान खान को बताया बड़ा भाई

Posted by - November 20, 2021 0
पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर सामने आया है। करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *