झामुमो ने मनाया 50वां स्थापना दिवस समारोह- सुप्रीमो और सीएम हेमंत सोरेन के नहीं आने से फीका रहा कार्यक्रम

470 0

झारखंड में सत्ताधारी झामुमो का 50वां स्थापना दिवस शुक्रवार को धनबाद के न्यू टाउन हाल में मनाया गया। समारोह में झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भागीदारी नहीं हुई। इस कारण कार्यक्रम फीका रहा। पहले जहां शिबू सोरेन की उपस्थिति में झामुमो के स्थापना दिवस समारोह में हजारों की संख्या में लोग भा लेते थे शुक्रवार को गिनती के लोग उपस्थित थे। इसमें भाग लेने के लिए झामुमो को कोई बड़ा नेता नहीं पहुंचा। कार्यक्रम का नेतृत्व जिलाध्यक्ष रमेश टुडू ने किया।

स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने पर सभी सकारात्मक कार्य धरातल पर किए गए हैं। चुनाव के दौरान जो भी वादे किए गए थे लगभग सभी दो साल के बेहद कम समय में पूरे किए गए। शेष कार्य जल्द ही पूरे होंगे। राज्य में पारा शिक्षकों का का मामला बीजेपी की सरकार से चली आ रही थी। झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार ने पारा शिक्षकों का स्थायीकरण करने का काम किया है।  भाषा विवाद को लेकर कहा कि भोजपुरी, मगधी व अंगिका भाषा बाहरी भाषा है जो झारखंड के मूलवासी लोगों के लिए नहीं है। इसको लेकर शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के नेतृत्व में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समक्ष प्रस्ताव रखा गया है। मुख्यमंत्री ने जल्द वापस लेने की बात कही है।

50वें स्थापना दिवस समारोह में लोगों की भागीदारी बहुत कम रही। न्यू टाउन हाल की ज्यादातर कुर्सियां खाली थीं। जिला समिति का कहना है कि सभी प्रखंड के जिला अध्यक्ष अपने-अपने प्रखंड में सादगी तरीके से स्थापना दिवस आयोजित कर रहे हैं। कुछ झामुमो नेताओं का कहना है था कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन आते तो काफी भीड़ होती।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

क्षतिग्रस्त कार को झाड़ियों में छोड़कर भागे 4 अज्ञात, पुलिस जांच में जुटी

Posted by - September 24, 2021 0
तोपचांची : तोपचांची थाना क्षेत्र के लोकबाद पंचायत भवन के समीप झाड़ियों बीच एक स्विफ्ट कार संख्या जेएच 02 ए…

डीआरएम से मिले पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, रेलवे के अधीन तालाबों की साफ सफाई समेत बिहार यूपी के लिए छठ स्पेशल ट्रेन चलाने का किया आग्रह

Posted by - October 18, 2021 0
धनबाद। सोमवार को पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल डीआरएम से मिला। आगामी छठ पर्व के…

धनबाद पहुंची कथावाचिका कृष्णप्रिया जी, नगाड़ो के साथ स्वागत, शक्ति मंदिर में सात दिन बहेगी भक्तिधारा

Posted by - August 2, 2022 0
धनबाद: वृंदावन की सुप्रसिद्ध संत कथा व्यास परम पूज्या कृष्णप्रिया का आगमन मंगलवार को धनबाद में हुआ। कृष्णप्रिया धनबाद के…

मटकुरिया में 4 व 5 जनवरी को दशम श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन

Posted by - December 28, 2022 0
श्री श्याम भक्त मंडल,करकेन्द के द्वारा 4 एवं 5 जनवरी 2023 को दशम श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव वेडिंग वंडर्स कतरास…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *