नुपुर शर्मा को करो गिरफ्तार- जुमे की नमाज के बाद दिल्ली की जामा मस्जिद में प्रदर्शन

404 0

भाजपा प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर को लेकर दिये गये बयान पर मामला गरमाता जा रहा है। जहां बीते दिन कानपुर में नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखा गया तो वहीं देश के कई हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली के जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की गई।

टीवी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जामा मस्जिद की सीढ़ियों पर नमाजियों ने काफी देर तक पोस्टर-बैनर लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस बीच, दिल्ली पुलिस के अफसर और उन्होंने किसी तरह हालात को काबू करने की कोशिश की गई। समझाने-बुझाने के बाद पुलिस ने वहां से भीड़ को कम करने की कोशिश की। बता दें कि जामा मस्जिद परिसर में जुमे की नमाज के लोग जमा हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की।

सहारनपुर, देवबंद में भी प्रदर्शन: शुक्रवार को यूपी के सहारनपुर में जुमे की नमाज के बाद पैंगबर पर दिये विवादित बयान को लेकर प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा यूपी के ही देवबंद में भी नमाज अदा करने के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि देवबंद में यूपी पुलिस ने सख्ती बरतते हुए लोगों को एक जगह जमा होने से रोका।

IUML सांसद वापस लौटाए गये: यूपी के कानपुर धारा 144 लागू है। ऐसे में हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंचे केरल के IUML सांसद मोहम्मद बशीर को कानपुर पुलिस ने वापस लौटा दिया है। बता दें कि कानपुर पुलिस लगातार हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज के जरिए नजर रख रही है। इसके अलावा घटना वाली जगह से नगर निगम पत्थरों का मलबा हटाने का काम कर रही है।

बता दें कि पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज किया है। नूपुर शर्मा सहित इसमें 9 और लोगों के भी नाम हैं। इन सभी लोगों पर अलग-अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने का आरोप है।

मामला दर्ज: साइबर यूनिट ने नूपुर शर्मा के अलावा नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुल रहमान, गुलजार अंसारी, अनिल कुमार मीणा और पूजा शकुन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

नूपुर शर्मा ने मांगी है माफी: बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद कई मुस्लिम देशों ने इसपर अपना विरोध जताया। जिसके बाद से भाजपा ने नूपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें 6 साल के लिए निलंबित कर दिया। वहीं पार्टी से निलंबित होने के बाद नूपुर शर्मा ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है।

उन्होंने कहा, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं, मेरी मंशा किसी की भावानों को आहत करने की नहीं थी। अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने बयान को वापस लेती हूं।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

जहांगीर पुरी हिंसाः हनुमान जयंती पर बिना इजाजत निकाला था जुलूस, विहिप के साथ बजरंग दल के नेताओं पर FIR, 1 अरेस्ट

Posted by - April 18, 2022 0
हनुमान जयंती पर शोभायात्रा निकालने वाले बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के नेताओं पर दिल्ली पुलिस ने शिकंजा कस…

पश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

Posted by - August 18, 2022 0
पूरी दुनिया में आतंकी गतिविधियों के लिए विख्यात आतंकवादी सगंठन अल-कायदा की जड़े भारत में भी मजबूत हो रही है।…

केरल में काम से लौट रहे CPI कार्यकर्ता की हत्या, पार्टी ने RSS पर लगाया आरोप, जांच जारी

Posted by - February 21, 2022 0
केरल (Kerala) में आज तड़के थालास्सेरी में न्यू माहे के पास एक कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) के कार्यकर्ता की…

अखिलेश यादव की नेत्री के बिगड़े बोल, कहा – हिजाब पर हाथ डालने वालों का काट देंगे हाथ

Posted by - February 12, 2022 0
कर्नाटक में उठे हिजाब विवाद को लेकर राजनैतिक दलों की क्रिया – प्रतिक्रिया जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *