शिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान .

258 0

टीम इंडिया का इस समय इंग्लैंड दौरा चल रहा है। एकमात्र टेस्ट मैच हो चुका है और इसके बाद तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी और इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। इस दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दौरे पर जाने वाली टीम का चयन भी हो गया है। शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़. शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत इस सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे। खैर ये बात पहले ही सामने आ गई थी कि इन खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। रोहित शर्मा चोट और कोरोना के चलते पहले ही कई सीरीज से बाहर रह चुके हैं।

चयनकर्ताओं ने उन्हें फिर से आराम देने की सोची है। शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी उपलब्ध रहेंगे। शिखर धवन को इंंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। वैसे शिखर कप्तान बन गए है तो फैंस जरूर खुश हुए होंगे। IPL 2022 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीकी और आयरलैंड सीरीज में जगह नहीं दी गई थी।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अड़े पहलवान, सरकार को 15 जून तक का दिया समय

Posted by - June 10, 2023 0
हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को पहलवानों के समर्थन में महापंचायत हुई। इस महापंचायत के बाद पहलवानों ने सरकार को…

स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रणविजय सिंह का वार्ड 6 के पार्षद डिस्को महतो ने किया जोरदार स्वागत।

Posted by - July 20, 2022 0
बूम क्लब द्वारा भेलाटांड़ फुटबॉल ग्राउंड में स्वर्गीय कमल महतो मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच का आयोजन किया गया।जिसमे…

खेलो इंडिया से लौटे थांग-टा खिलाडियों को धनबाद उपायुक्त ने किया प्रोत्साहित रिपोर्ट:-विशाल राज

Posted by - June 10, 2022 0
युवा मामले एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा  पंचकुला ,हरियाणा में आयोजित चौथी एसबीआई. खेलो इंडिया युथ गेम्स में शिरकत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *