राम मंदिर शिलान्यास के दिन कांग्रेस कर रही प्रदर्शन, तुष्टिकरण से बाज आए- अमित शाह

232 0

गृहमंत्री अमित शाह ने आज प्रदर्शन करने के मामले पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि आज तो कोई ईडी से पूछताछ नहीं हुई, तो काले कपड़ों में कांग्रेस ने क्यों विरोध किया. कांग्रेस को जिम्मेदार दल के नाते कानून का सहयोग करना चाहिए. तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है कांग्रेस. 5 अगस्त को जिस राम मंदिर का शिलान्यास हुआ है, उसी दिन पिछले 2 साल से कांग्रेस प्रोटेस्ट कर रही है. काले कपड़े पहनकर प्रोटेस्ट करने का क्या मतलब है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को एक ज़िम्मेदार पार्टी के नाते क़ानून का साथ देना चाहिए.

कांग्रेस ने एजेंसियों की कार्रवाई के ख़िलाफ़ किया विरोध-प्रदर्शन!

दरअसल कांग्रेस पार्टी ने आज काले कपड़े में दिल्ली में जमकर विरोध प्रदर्शन किया है. राहुल गांध, प्रियंका गांधी से लेकर कांग्रेस के लगभग बड़े नेता काले कपड़े में सड़क पर उतरे थे. कांग्रेस का यह विरोध कथित रूप से पार्टी नेताओं के ख़िलाफ़ एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में था. हालांकि गृह मंत्री अमित शाह, इस विरोध प्रदर्शन को राम मंदिर निर्माण की तारीख से जोड़कर देख रहे हैं. दो साल पहले 5 अगस्त को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी थी.

पिछले दिनों ईडी ने यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया था और इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी के आवास के बाहर पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई थी. वहीं कांग्रेस मुख्यालय को भी पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था. उसी दिन शाम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस में ‘एजेंसियों’ की ‘बदले की भावना से कार्रवई’ के ख़िलाफ़ आज के दिन, 5 अगस्त को आंदोलन की चेतावनी दी थी.

‘अपनी तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ा रही कांग्रेस’

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “मेरा स्पष्ट मानना है कि कांग्रेस ने हिडेन तरीके से अपनी तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ाया. आज ईडी ने न तो किसी को तलब किया है, न कोई रेड हुई है, कुछ नहीं हुआ है और अचानक आज ही कांग्रेस ने विरोध का कार्यक्रम दिया, मुझे समझ ही नहीं आया कि आज ही उन्होंने क्यों विरोध का कार्यक्रम दिया. बाकी दिन प्रदर्शन होते थे तो सभी अपने ड्रेस में होते थे लेकिन आज सभी काले कपड़े में नज़र आए.”

उन्होंने कहा, “आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 500 साल पुराने राम मंदिर विवाद के बाद राम मंदिर का शिलान्यास किया था. कांग्रेस ने आज के दिन इसलिए विरोध-प्रदर्शन किया है कि वो एक संदेश देना चाहते हैं कि “हम राम मंदिर के शिलान्यास का विरोध करते हैं” और वो अपनी “तुष्टिकरण की नीति को आगे बढ़ाना चाहते हैं.”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

देवभूमि में कुदरत का कहर, नैनीताल में बादल फटा, दीवार गिरने से पांच की मौत, हरिद्वार में खतरे के निशान पर गंगा

Posted by - October 19, 2021 0
उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश कहर बनकर बरस रही है। मंगलवार सुबह नैनीताल जिले के धारी ब्लाक के चौखुटा…

बिहार – कान का इलाज कराने गई, काट दिया हाथ, शादी भी टूटी- पीड़िता मांग रही इंसाफ

Posted by - September 2, 2022 0
बिहार से एक झकझौर देने वाला मामला सामने आया है. राजधानी पटना के महावीर आरोग्य संस्थान में कान का इलाज…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिवसीय अमरीकी दौरे पर रवाना, 23 को हैरिस और 24 को राष्ट्रपति बिडेन से मिलेंगे 

Posted by - September 22, 2021 0
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पांच दिन के अमरीकी दौरे पर रवाना हुए। उन्होंने आज सुबह एक बयान…

श्रीनगर में नौगाम मुठभेड़ के बाद पथराव और आगजनी, कई लोग गिरफ्तार

Posted by - March 17, 2022 0
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नौगाम इलाके में एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *