रांची में इस साल दुर्गा पूजा होगा बेहद धूम धाम से, कई जगह बन रहा भव्य पंडाल

739 0

Ranchi awaz live

रांची – पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से दुर्गा पूजा पंडालों की रौनक गायब ही थी. लोकिन, इस बार मां दुर्गा की आराधना के लिए पूरे देश के विभिन्न राज्य समेत झारखंड की राजधानी रांची में भी भक्त अभी से ही तैयारी को लेकर पूरे उत्साह के साथ जुटे हुए हैं. राजधानी रांची के लोगों के लिए इस बार दुर्गा पूजा बेहद खास होने वाला है.

जानकारी के अनुसार, रांची में इस साल 100 से ज्यादा पूजा पंडाल बनाये जा रहे हैं. बंगाल सहित विभिन्न राज्यों से आये कारीगर पूजा पंडाल का निर्माण कर रहे हैं. रात दिन पूजा पंडाल निर्माण में लगे कारीगरों ने दुर्गा पूजा की चतुर्थी तक इसे तैयार करने का लक्ष्य रखा है.

दुर्गा पूजा में हो उचित साफ सफाई की व्यवस्था

युवा सुरक्षा वाहिनी के सदस्यों की बैठक राजकीयकृत मध्य विद्यालय थरपखना में हुई. बैठक की अध्यक्षता युवा सुरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष ओम वर्मा ने की, बैठक का संचालन रवि वर्मा एवं सागर वर्मा ने किया. बैठक में वर्ष 2022 के दुर्गा पूजा महोत्सव को ले विचार विमर्श किया गया. पूजा के दौरान होने वाली गतिविधियों की सभी बिंदु पर विचार किया गया है. राज्य भर में सभी पूजा पंडाल पूरे पारंपरिक विधि विधान से मां दुर्गा की आराधना कर पूजा करने की अपील की.

बैठक में कहा गया कि युवा सुरक्षा वाहिनी राज्य सरकार से मांग करती है कि पूजा के दौरान साफ सफाई का उचित व्यवस्था की जाए. ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सभी पूजा प्रांगण में किया जाए. पूजा पंडाल एवं नागरिकों की सुरक्षा के लिए उचित पुलिस बलों की तैनाती पंडाल एवं चौक चौराहों पर की जाए. ताकि असामाजिक तत्वों पर भी लगाम लगाया जा सके. सभी पूजा पंडाल सहित पूरे शहर में लाइट की उचित व्यवस्था की जाए. सभी पूजा पंडाल में मेडिकल सुविधा एवं फायर बिग्रेड की भी व्यवस्था की जाएगी.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ ने किया क्षेत्रीय प्रभारी की नियुक्ति

Posted by - January 3, 2022 0
भारतीय मजदूर संघ से संवंद्ध  धनबाद कोलियरी कर्मचारी संघ जो बीसीसीएल में वर्षों से कार्यरत है। संगठन के कार्याे एवं…

धनबाद में 250 लोगों से कुवैत भेजने के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाला मोस्ट वांटेड नदीम प्रयागराज में गिरफ्तार

Posted by - October 13, 2021 0
उत्तरप्रदेश/धनबाद। धनबाद से लगभग 250 सहित कई राज्य के बेरोजगार युवाओं को कुवैत भेजकर नौकरी लगाने का प्रलोभन देकर करोड़ो…

झरिया विधायक के बॉडीगार्ड ने फरियादी की कर दी पिटाई, विरोध में हुई नारेबाजी

Posted by - December 10, 2021 0
झरिया – आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में अपनी समस्या को लेकर पहुंचे फरियादी की पिटाई झरिया विधायक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *