रांची में इस साल दुर्गा पूजा होगा बेहद धूम धाम से, कई जगह बन रहा भव्य पंडाल

732 0

Ranchi awaz live

रांची – पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से दुर्गा पूजा पंडालों की रौनक गायब ही थी. लोकिन, इस बार मां दुर्गा की आराधना के लिए पूरे देश के विभिन्न राज्य समेत झारखंड की राजधानी रांची में भी भक्त अभी से ही तैयारी को लेकर पूरे उत्साह के साथ जुटे हुए हैं. राजधानी रांची के लोगों के लिए इस बार दुर्गा पूजा बेहद खास होने वाला है.

जानकारी के अनुसार, रांची में इस साल 100 से ज्यादा पूजा पंडाल बनाये जा रहे हैं. बंगाल सहित विभिन्न राज्यों से आये कारीगर पूजा पंडाल का निर्माण कर रहे हैं. रात दिन पूजा पंडाल निर्माण में लगे कारीगरों ने दुर्गा पूजा की चतुर्थी तक इसे तैयार करने का लक्ष्य रखा है.

दुर्गा पूजा में हो उचित साफ सफाई की व्यवस्था

युवा सुरक्षा वाहिनी के सदस्यों की बैठक राजकीयकृत मध्य विद्यालय थरपखना में हुई. बैठक की अध्यक्षता युवा सुरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष ओम वर्मा ने की, बैठक का संचालन रवि वर्मा एवं सागर वर्मा ने किया. बैठक में वर्ष 2022 के दुर्गा पूजा महोत्सव को ले विचार विमर्श किया गया. पूजा के दौरान होने वाली गतिविधियों की सभी बिंदु पर विचार किया गया है. राज्य भर में सभी पूजा पंडाल पूरे पारंपरिक विधि विधान से मां दुर्गा की आराधना कर पूजा करने की अपील की.

बैठक में कहा गया कि युवा सुरक्षा वाहिनी राज्य सरकार से मांग करती है कि पूजा के दौरान साफ सफाई का उचित व्यवस्था की जाए. ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सभी पूजा प्रांगण में किया जाए. पूजा पंडाल एवं नागरिकों की सुरक्षा के लिए उचित पुलिस बलों की तैनाती पंडाल एवं चौक चौराहों पर की जाए. ताकि असामाजिक तत्वों पर भी लगाम लगाया जा सके. सभी पूजा पंडाल सहित पूरे शहर में लाइट की उचित व्यवस्था की जाए. सभी पूजा पंडाल में मेडिकल सुविधा एवं फायर बिग्रेड की भी व्यवस्था की जाएगी.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

सेवानिवृत्त आर्मी जवान ने किया हवाई फायरिंग, मचा हड़कंप, पिस्टल, तीन खोखा, जिन्दा कारतूस, छुरी जब्त, जवान हिरासत में

Posted by - February 11, 2022 0
धनबाद। सरायढेला थाना क्षेत्र के बलियापुर स्थित वस्तुविहार में मामूली विवाद में सेवानिवृत्त आर्मी जवान ने तीन राउंड हवाई फायरिंग…

कनकनी में संयुक्त मोर्चा, ढुलू महतो समर्थकों और स्थानीय लोगों में झड़प, 8 राउंड फायरिंग और बमबाजी से दहला इलाका

Posted by - September 24, 2021 0
कतरास। लोयाबाद थाना क्षेत्र के कनकनी कांटा घर के पास विधायक ढुलू महतो, सँयुक्त मोर्चा समर्थकों तथा स्थानीय लोगो के…

विधायक पूर्णिमा सिंह ने तालाब व जलाशय संरक्षण का‌ मामला सदन में रखा

Posted by - September 8, 2021 0
झरिया. झामाडा के विगत 8 वर्षों से खाली सचिव पद का नियुक्ति का‌ मामला‌ विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने बुधवार को…

झारखंड राज्य कुराश चैम्पियनशिप में धनबाद बना चैम्पियन.धनबाद की पलक परमा बेस्ट फाईटर अवार्ड से सम्मानित राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर के खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन

Posted by - November 22, 2021 0
धनबाद। गिरीडीह के सलुजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल मे 20-21 नवंबर को दो दिवसीय झारखंड स्टेट कुराश चैम्पियनशिप का भव्य आयोजन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *