मल्लिकार्जुन खड़गे तय करेंगे पार्टी में मेरी भूमिका क्या होगी- राहुल गांधी

263 0

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच बुधवार (19 अक्टूबर, 2022) को आंध्र प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान जब एक रिपोर्टर ने पार्टी में उनकी नई भूमिका के बारे में पूछा तो गांधी ने जवाब दिया कि मैं अपनी और न ही कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका के बारे में कुछ कह सकता हूं। वह काम (मल्लिकार्जुन) खड़गे साहब का है। मेरी भूमिका क्या होगी वह अध्यक्ष तय करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हर कोई कांग्रेस में चुनाव के बारे में सवाल पूछता है। मुझे गर्व है कि कांग्रेस ने खुले और पारदर्शी चुनाव कराए हैं। भाजपा और अन्य क्षेत्रीय दलों सहित अन्य पार्टियों के चुनाव में किसी की दिलचस्पी क्यों नहीं है?।

बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच टक्कर थी। बुधवार को मल्लिकार्जुन खड़गे ने जीत हासिल की है। खड़गे को 7897 वोट मिले। इसी के साथ 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता पार्टी का अध्यक्ष चुना गया।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि शशि थरूर को 1072 वोट मिले। ऐसे में खड़गे 8 गुना से ज्यादा वोटों से जीते। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार (17 अक्टूबर) को वोटिंग हुई थी। मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत के बाद शशि थरूर ने कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बधाई देते हुए बयान जारी किया।

शशि थरूर के गुट ने गड़बड़ी का लगाया था आरोप

बता दें, कांग्रेस प्रेसिडेंट चुनाव में मतगणना से पहले शशि थरूर के गुट ने मतदान प्रक्रिया के संबंध में पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (CEA) से चुनाव में गड़बड़ी संबंधी शिकायतें की थीं। शशि थरूर के एजेंट ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को पत्र लिखकर यूपी में चुनाव के संचालन में गंभीर अनियमितता का आरोप लगाया था और मांग की थी कि यूपी के सभी वोटों को अवैध माना जाए। शशि थरूर के चुनाव एजेंट सलमान सोज ने कहा था कि मिस्त्री के कार्यालय के साथ लगातार संपर्क में हैं, उन्हें कई अलग-अलग मुद्दों के बारे में सूचित किया है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

रूस के सैनिकों ने केमिकल प्लांट पर की भीषण गोलाबारी, जहरीली अमोनिया गैस लीक

Posted by - March 21, 2022 0
रूसी सैनिकों ने उत्तरी यूक्रेन (Ukraine) में सुमीखिंप्रोम केमिकल प्लांट (Sumykhimprom Chemical Plant) पर भीषण गोलाबारी की है. जिसके बाद…

अयोध्या पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, रामलला की आरती में हुए शामिल, हनुमानगढ़ी में की पूजा-अर्चना

Posted by - December 31, 2021 0
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के…

गुजरात: जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायक विधानसभा से निलंबित, मार्शलों ने निकाला बाहर

Posted by - September 21, 2022 0
गुजरात विधानसभा में अशोभनीय आचरण करने के आरोप के साथ निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायकों को…

जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर आतंकी ढेर, इस बीच 10 कश्मीरी पंडितों ने घाटी छोड़ी

Posted by - October 26, 2022 0
सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश को बुधवार को नाकाम करते…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *