राहुल गांधी के बयान पर संसद में हंगामा, राजनाथ सिंह बोले- सदन से माफ़ी मांगें कांग्रेस नेता

201 0

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर संसद में हंगामा मचा हुआ है। कैंब्रिज विश्वविद्यालय में अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि संसद में विपक्ष के माइक बंद कर दिए जाते हैं। राहुल गांधी के बयान की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने निंदा की। राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से सदन में माफी की मांग की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर कहा कि सभी को निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “इसी सदन के सदस्य राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया। मैं मांग करता हूं कि उनके बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों द्वारा निंदा की जानी चाहिए और उन्हें सदन के सामने माफी मांगने के लिए कहा जाना चाहिए।”

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर उनपर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “एक प्रमुख विपक्षी नेता विदेश जाते हैं और भारतीय लोकतंत्र पर हमला करते हैं। उन्होंने भारत और संसद के लोगों का अपमान किया है। भारत में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और सांसद संसद में बोल सकते हैं। राहुल गांधी को संसद में माफी मांगनी चाहिए। हम मांग करते हैं कि राहुल गांधी संसद आएं और देश की जनता और सदन से माफी मांगें।”

जाएगी राहुल गांधी की संसद सदस्यता? बीजेपी सांसद की मांग, दिया 1976 में सुब्रमण्यम स्वामी को बर्खास्त करने का उदाहरण
वहीं राहुल गांधी के बयान को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। गिरिराज सिंह ने कहा, “लंदन में राहुल गांधी ने कहा कि सांसदों को संसद में बोलने नहीं दिया जाता। यह लोकसभा का अपमान है। इस बयान पर सदन के स्पीकर को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। हमारे लोकतंत्र का अपमान करने के लिए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।”

वहीं हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मनमाने तरीके से देश चला रहे हैं। उन्होंने कहा, “मोदी राज में लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग हम कर रहे हैं। नेता सदन के बयान की निंदा करता हूं।”

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

भारत आज बंट चुका है, आज एक नहीं दो भारत हो गए हैं- राहुल गांधी

Posted by - February 2, 2022 0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर अपनी बात रखते हुए…

काशी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, कई दिग्गज खिलाडी रहे मौजूद 

Posted by - September 23, 2023 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस समारोह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *