काशी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला, कई दिग्गज खिलाडी रहे मौजूद 

86 0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गंजारी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी. इस समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हैं. इनके अलावा पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर और बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई सचिव जय शाह समेत कई बड़ी हस्तियां भी कार्यक्रम में पहुंची हैं. कार्यक्रम के दौरान मंच पर सचिन तेंदुलकर ने पीएम मोदी को NAMO नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी भेंट की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बनारस आकर जो अनुभव होता है, उसकी व्याख्या नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को हमारा चंद्रयान चांद पर लैंड हुआ. वहां भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है और यहां भी एक शिव शक्ति का एक स्थान है. काशी में आज इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है. यह क्रिकेट स्टेडियम किसी वरदान से कम नहीं होगा.

काशी में इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये स्टेडियम युवाओं के लिए एक वरदान साबित होगा. उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट के जरिए दुनिया भारत से जुड़ रही है. इस स्टेडियम का डिजाइन महादेव को समर्पित है. पीएम ने कहा कि पहले खेल को बस एक एक्स्ट्रा एक्टिविटी माना जाता था. अब स्कूलों में बकायदा स्कूलों में सब्जेक्ट की तरह पढ़ाने पर फैसला हुआ.

खेल के महारथियों को तराशने की जरूरत- पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले लोग अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए कहते थे. बच्चों पर पढ़ाई का दबाव होता था. आज देश का माहौल बदल गया है. लोग अपने बच्चों को अब खेल-कूद में भी भेजते हैं. पीएम ने कहा कि जब कोई क्रिकेट स्टेडियम बनता है तो इसका सिर्फ खेल पर ही नहीं बल्कि अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ता है. पीएम ने कहा कि राज्य के युवा स्पोर्ट्स में अपना नाम कमाए, मेरी यही कामना है. पीएम ने कहा कि वाराणसी के युवाओं को उच्च स्तरीय खेल की सुविधा हो. इसलिए स्टेडियम पर 450 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि गांव-गांव में खेलों के महारथी मौजूद हैं. जरूरत है तो उन्हें तलाशने और तराशने की.

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

देश में एक दिन में आए ढाई लाख से अधिक कोरोना के मामले, दिल्ली-मुंबई में देखी गई गिरावट

Posted by - January 17, 2022 0
देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के…

ममता बनर्जी का दावा, ‘चार-पांच साल पहले मुझे भी 25 करोड़ में मिला था पेगासस खरीदने का ऑफर’

Posted by - March 17, 2022 0
पश्चिम बंगाल West Bengal की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को दावा किया कि उन्हें भी जासूसी सॉफ्टवेयर…

ACT 2021: भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4-3 से दी पटखनी, कांस्य पदक जीता

Posted by - December 22, 2021 0
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के तीसरे स्थान के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर 4-3 से रोमांचक जीत दर्ज की.…

पीएम मोदी ने हिमाचल के चंबी में एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए रोका अपना काफिला

Posted by - November 9, 2022 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। इस दौरान बुधवार को एक रैली के लिए जाते हुए पीएम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *