दिल्ली-कर्नाटक सहित 11 राज्यों में आज होगी बारिश, आंधी-तूफान का अलर्ट

182 0

देश में बीते कुछ दिनों से मौसम लगातार बदल रहा है। कभी बारिश तो कभी धूप की आंख मिचौली का खेल चल रहा है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। दोपहर में कुछ जगह तेज धूप खिल रही है तो सुबह-शाम को मौसम खुशनुमा बना हुआ है। कहीं बारिश तो कहीं धूप तो कहीं बर्फबारी का सिलसिला जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी और छत्तीसगढ़ सहित 11 राज्यों में आज बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के साथ आंधी-तूफान की संभावना है। आइए जानते है आपके शहर का मौसम कैसा रहेगा।

महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और रत्नागिरी में तेज हवा के साथ बारिश

मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में आज गरज और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही इन जगहों बर बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र के पुणे, अहमदनगर, औरंगाबाद, जालना, बीड, सांगली, सोलापुर और रत्नागिरी में तेज हवा चलने की संभावना है। मुंबई के मौसम विभाग ने जानकारी दी है।

राजधानी में छाए बादल

आईएमडी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कई जगहों पर आज बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में दिन में बादल छाए रहे। दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट की माने तो आज तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है। पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों और केरल में एक या दो मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं गुजरात और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

बीते 24 घंटों में यहां हुई बारिश

पिछले 24 घंटे के दौरान सिक्किम और ओडिशा में एक या दो जगहों पर हल्की मध्यम बारिश हुई। वहीं, कर्नाटक, गुजरात के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, केरल और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में एक से दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम और उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश दर्ज की गई है।

Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

हरियाणा: अंबाला में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, युवक ने पहले सबको मारा फिर किया सुसाइड

Posted by - August 26, 2022 0
हरियाणा के अंबाला जिले में एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है। अंबाला के बलाना गांव में एक ही…

दिल्ली में आज से चल सकेंगी BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियां, प्रतिबंध समाप्त

Posted by - November 14, 2022 0
नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार को सुबह से BS-4 डीजल और BS-3 पेट्रोल गाड़ियां चल सकेंगीं. प्रदूषण के कारण लगाया…

सीएम योगी पर अब नहीं कोई केस, 49 हजार का कुंडल, सोने की चेन में रुद्राक्ष की माला, रिवॉल्‍वर-राइफल, जानें कितनी है संपत्‍त‍ि

Posted by - February 4, 2022 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर की सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन…

ममता बनर्जी ने भवानीपुर से भरा पर्चा, 30 सितम्बर को है उपचुनाव

Posted by - September 10, 2021 0
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर (Bhawanipur) सीट से शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *