सीबीआई करेगी अरविंद केजरीवाल के घर की जांच, निर्माण पर खर्च हुए थे 45 करोड़

112 0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई ने सीएम आवास के सौंदरीकरण मामले में केस दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि सीएम केजरीवाल के आवास में कथित तौर पर घोटाले की सूत्रों के मुताबिक़ सीबीआई जांच के गृह मंत्रालय ने आदेश दिए हैं।

इसी साल मई में दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने सीबीआई डायरेक्ट को चिट्ठी भेजी थी और इस बारे में जांच की मांग की थी। इसके आधार पर गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दे दी है।
दिल्ली के मुख्य सचिव द्वारा की गई जांच के बाद सामने में आईं कथित अनियमितताओं के सभी पहलुओं की जांच सीबीआई करेगी। इस मामले में गृह मंत्रालय द्वारा पहले ही सीएजी द्वारा एक विशेष ऑडिट का आदेश दिया जा चुका है। सीबीआई ने प्रारंभिक केस दर्ज कर ली है।
इस मामले में केंद्रीय एजेंसी ने दिल्ली सरकार से फाइल मांगी है। प्रारंभिक जांच में कोई आपराधिक मामला नहीं है बल्कि आपराधिक जांच की शुरुआत है। अगर सीबीआई को सबूत मिले तो वह नियमित मामला या आपराधिक मामला दर्ज करेगी। अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली बीजेपी ने घर के रेनोवेशन पर 45 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया था।
वहीं, कुछ महीने पहले ही एक स्टिंग ऑपरेशन में केजरीवाल के बंगले के अंदर का फोटो सामने बाहर आ गया था। इसमें बताया गया था कि यह रेनेवोशन उस समय हो रहा था जब दिल्ली कोरोना की भीषण महामारी से जूझ रहा था।
Spread the love

Awaz Live

Awaz Live Hindi Editorial Team members are listed below:

Related Post

मृत किसानों की लिस्ट है मेरे पास, मुआवजा दे केंद्र सरकार-राहुल गांधी

Posted by - December 7, 2021 0
लोकतंत्र के मंदिर यानी संसद में हंगामे के बीच कामकाज जारी है। सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर राज्यसभा में…

बंगाल में पंचायत चुनाव परिणाम के बाद भी हिंसा का तांडव जारी, तीन लोगों की मौत, ASP को लगी गोली

Posted by - July 12, 2023 0
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव से पहले से जारी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में पंचायत चुनाव…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *